OMG!!! तो ये है Reliance Jio का तगड़ा प्लान, जल्द ही घर से लेकर ऑफिस तक सब होगा स्मार्ट, जानें पूरी डिटेल्स

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 27 Jan 2021
HIGHLIGHTS

सिर्फ़ टेलिकॉम सेक्टर ही नहीं, अब इस ओर भी एंट्री लेकर हाथ आजमाने वाली है रिलायंस जियो

जल्दी ही आपके घर से लेकर ऑफिस तक सब रिलायंस जियो की ओर से स्मार्ट कर दिए जाने वाले हैं

हालाँकि इतना ही नहीं, जल्द ही घर और ऑफिस आदि के लिए इनडोर और आउटडोर कैमरा भी पेश करने वाला है जो एक बेहतर समाधान है

OMG!!! तो ये है Reliance Jio का तगड़ा प्लान, जल्द ही घर से लेकर ऑफिस तक सब होगा स्मार्ट, जानें पूरी डिटेल्स
OMG!!! तो ये है Reliance Jio का तगड़ा प्लान, भविष्य में करने वाला है ये बड़े बदलाव

टेलीकॉम ऑपरेटर यानी रिलायंस जियो ने कहा है कि रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड देश में अपनी इंटरनेट ऑफ थिंग्स यानी (IoT) सेवाओं को शुरू करने के लिए ओरिजिनल इक्विपमेंट निर्माताओं यानी (ओईएम) के साथ बात कर रही है।

Jio का भारतीय IoT नेटवर्क-नैरोबैंड IoT तकनीक पर आधारित है, जो पहले से ही चल रहा है। इसे दक्षिण कोरियाई इलेक्ट्रॉनिक्स और स्मार्टफोन दिग्गज सैमसंग के साथ साझेदारी में लॉन्च किया गया था। टेल्को यानी रिलायंस जियो ने एक एनालिस्ट प्रेजेंटेशन में कहा कि उसने डिवाइस, डायग्नोस्टिक्स, कनेक्टिविटी, प्लेटफॉर्म और सपोर्ट के साथ एक व्यापक IoT सलूशन विकसित किया था।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पहले कहा था कि Jio अपने IoT प्लेटफॉर्म में कम से कम एक बिलियन IoT डिवाइस कनेक्ट करने का लक्ष्य लेकर कंपनी के लिए प्रति वर्ष सालाना राजस्व अवसर में 20,000 करोड़ रुपये का निवेश कर रहा है। Jio ने कहा कि उसने विभिन्न इलेक्ट्रिसिटी डिस्कॉम के साथ Pilots का सफलतापूर्वक संचालन किया था। यह टॉप मीटर ओईएम के साथ अपने IoT सलूशन को एकीकृत कर रहा है और रोलआउट के लिए सिस्टम इंटीग्रेटर्स को बांधा है। यह अपने स्मार्ट लाइटिंग सलूशन के साथ स्मार्ट सिटी स्पेस को टैप करने के लिए भी देख रहा है।

इसके अलावा आपको बता देते है कि अपने JioFiber ब्रॉडबैंड की पेशकश को ज्यादा बढ़िया और सरल दिखाने के लिए Jio IoT डिवाइस का एक पूरा सुइट लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जिसमें स्मार्ट स्पीकर, स्मार्ट बल्ब और स्मार्ट स्विच शामिल हैं। हालाँकि इतना ही नहीं, जल्द ही घर और ऑफिस आदि के लिए इनडोर और आउटडोर कैमरा भी पेश करने वाला है जो एक बेहतर समाधान है।

logo
Digit Hindi

Web Title: reliance jio talks with many oems to provide IoT solutions in india for your home, office and hospital
Tags:
Internet of things jio Jio Fiber Jio Mart Jio Meet platform Jio mobile reliance jio Reliance Jio 5G Tech News in Hindi
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status