Reliance Jio GigaFiber Vs Airtel Xstream Box: यूज़र्स के लिए क्या है बेस्ट

Reliance Jio GigaFiber Vs Airtel Xstream Box: यूज़र्स के लिए क्या है बेस्ट
HIGHLIGHTS

Jio GigaFiber Vs Airtel Xstream Set-top बॉक्स की तुलना

Reliance Jio GigaFiber 5 सितम्बर को होगा लॉन्च

Airtel Xstream Box की कीमत है Rs 3,999

Reliance Jio GigaFiber 4K Set-top box को टक्कर देने के लिए Airtel ने अपना नया Xstream बॉक्स लॉन्च कर दिया है। जियो गीगाफाइबर के प्जलान्बस पेश किए जा चुके हैं और Airtel Xstream Box को भी पेश किया जा चुका है। Airtel का यह प्लान पूरी तरह Jio GigaFiber को टक्कर देने के लिए तैयार है।

Jio और Airtel ने अभी तक Set-top बॉक्स के बारे में अधिक जानकारी साझा नहीं की है लेकिन अभी तक सामने आई जानकारी के आधार पर हम दोनों की सर्विस, Price और फीचर्स के बीच तुलना कर रहे हैं।

Jio GigaFiber Vs Airtel Xstream Video Calling

Jio GigaFiber यूज़र्स को 4K सेट-टॉप बॉक्स दिया जाएगा और कम्पनी के अनुसार, इससे 4 लोग एक साथ विडियो कॉन्फ्रेंस के ज़रिए बात कर सकते हैं। जहां बात आती है, Xstream सेट-टॉप बॉक्स की तो इसमें अभी तक विडियो कॉल फीचर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Jio GigaFiber Vs Airtel Xstream Entertainment

अगर बात करें यूज़र एंटरटेनमेंट की तो दोनों कम्पनियों ने इस बात को ध्यान में रखते हुए कई फीचर्स को शामिल किया है। Jio GigaFiber और Airtel Xstream दोनों ही उपभोक्ताओं को OTT ऐप्स जैसे नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम विडियो, यूट्यूब आदि का फ्री एक्सेस दे रहा है। जियो ने सेट-टॉप बॉक्स में अधिक चैनल्स ऑफर करने के लिए हैथवे और डेन नेटवर्क के साथ साझेदारी की है। इसी तरह Airtel भी यूज़र्स को 500 से भी अधिक TV चैनल्स ऑफ़र कर रहा है।

 Jio GigaFiber Vs Airtel Xstream Gaming

Jio के सेट-टॉप बोक्स्ह में ऑनलाइन मालती-प्लेयर गेमिंग सपोर्ट मिलने वाला है, वहीं एयरटेल ने भी Xstream बॉक्स में गेमिंग फीचर को शामिल किया है लेकिन यह ऑनलाइन मल्टी प्लेयर गेमिंग सपोर्ट नहीं करता है।

Jio GigaFiber Vs Airtel Xstream Price

Price की बात करें तो Jio GigaFiber कनेक्शन के साथ यूज़र्स को फ्री 4K सेट-टॉप बॉक्स भी ऑफर किया जाएगा। शुरुआत में यूज़र्स को इसके लिए कोई इंस्टालेशन चार्ज भी नहीं देना होगा। हालांकि, यूज़र को राऊटर के लिए Rs 2,500 जमा करने होंगे जो रिफंडेबल हैं। Airtel Xstream को Rs 3,999 में लॉन्च किया गया है। एयरटेल के Xstream बॉक्स में यूज़र्स को एक साल के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन मिलेगा जिसकी कीमत Rs 999 है। सभी Airtel Digital TV  उपभोक्ता Rs 2,249 की ख़ास कीमत में Airtel Xstream Box पर अपग्रेड कर सकते हैं।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo