क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ का पहला SoC हो सकता है स्नैपड्रैगन 710

क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ का पहला SoC हो सकता है स्नैपड्रैगन 710
HIGHLIGHTS

क्वॉलकॉम ने स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ में कुछ सुधार किए हैं जिनमें डिवाइस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), डिवाइस के कैमरा में सुधार, परफॉरमेंस और पॉवर में सुधार आदि शामिल हैं।

क्वॉलकॉम ने फरवरी में आयोजित हुए मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस के दौरान स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ की घोषणा की थी। 700 सीरीज़ ख़ास प्रीमियम सेगमेंट फोंस पर फोकस करेगा।टिप्स्टर Roland Quandt के अनुसार 700 सीरीज़ के पहले चिपसेट का नाम स्नैपड्रैगन 710 होगा, जिसे SDM710 कॉडनेम दिया जाएगा। चिपसेट की स्पेसिफिकेशंस से सम्बंधित अभी कोई जानकारी नहीं पता चली है।

क्वॉलकॉम ने MWC 2018 के दौरान कहा था कि स्नैपड्रैगन 700 मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म सीरीज़ ग्राहकों तक 2018 की पहली छमाही तक पहुँच जाएगी, लेकिन स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ के साथ आने वाले स्मार्टफोंस इस साल की दूसरी छमाही से पहले लॉन्च नहीं होने वाले हैं।क्वॉलकॉम ने स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ में कुछ सुधार किए हैं जिनमें डिवाइस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), डिवाइस के कैमरा में सुधार, परफॉरमेंस और पॉवर में सुधार आदि शामिल हैं। Flipkart इन प्रोडक्ट्स पर दे रहा है ख़ास ऑफर्स

जहाँ क्वॉलकॉम AI इंजन ऑन-डिवाइस AI पोर्शन का ध्यान रखेगा, वहीं स्पेक्ट्रा आईएसपी, Kryo CPU, हेक्सागन वेक्टर प्रोसेसर, एड्रेनो विज़ुअल प्रोसेसिंग सबसिस्टम के संयोजन द्वारा प्रस्तुत भिन्न कंप्यूटिंग का ध्यान रखा जाएगा।AI डिपार्टमेंट में क्वॉलकॉम AI इंजन स्नैपड्रैगन 660 सीरीज़ की तुलना में ऑन-डिवाइस AI ऐप्स में दो गुणा सुधार पेश करेगा। 

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

कैमरा सुधार की बात करें तो क्वॉलकॉम स्पेक्ट्रा ISP अलग-अलग लाइट कंडीशंस में अच्छी इमेज क्वालिटी डिलीवर करेगा। स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ चिपसेट के साथ आने वाले फोंस में कुछ प्रोफेशनल-ग्रेड कैमरा फीचर्स के शामिल होने की भी उम्मीद है।कनेक्टिविटी के लिए क्वॉलकॉम का दावा है कि स्नैपड्रैगन 700 सीरीज़ में फ़ास्ट LTE, कैरियर Wi-Fi फीचर्स और एनहेंस्ड ब्लूटूथ 5 फीचर मौजूद होंगे।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo