भारत में फिर वापसी लेगा PUBG मोबाइल, जानें अब तक क्या है अपडेट

भारत में फिर वापसी लेगा PUBG मोबाइल, जानें अब तक क्या है अपडेट
HIGHLIGHTS

PUBG मोबाइल जल्द लेगा भारत में एंट्री

PUBG से जुड़ी नई खबर आई सामने

TikTok, WeChat, UC Browser हमेशा के लिए हो चुके हैं बैन

PUBG Mobile India  के लॉन्च के बारे में कई ख़बरें सामने आती रही हैं लेकिन यह अभी तक राज़ ही बना हुआ है कि गेम को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं. पिछले साल सितम्बर में PUBG Mobile पर बैन लगाया गया था जिसके बाद PUBG Corp. ने चीनी कम्पनी Tencent Games से पबजी मोबाइल से अधिकार वापिस ले लिया था. बाद में Krafton द्वारा PUBG Mobile India की घोषणा की गई थी जिससे लोगों में ख़ुशी की लहर आ गई थी. नए साल की शुरुआत में आई खबर से अंदाज़ा लगाया गया कि जल्द ही PUBG Mobile को भारत में लॉन्च किया जाएगा. भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप्स को बैन किया था जिसमें लोकप्रिय ऐप टिकटोक भी शामिल है. 

हाल ही में यह साफ़ हुआ है कि  TikTok, WeChat, UC Browser और Baidu जैसे ऐप्स के वापसी लेने की कोई उम्मीद नहीं है. हालांकि PUBG Mobile इस बैन से बचा नज़र आया है. 

कुछ समय पहले RTI के जवाब में MeiTY ने कहा था कि सरकार ने भारत में PUBG Mobile को बैन नहीं किया है लेकिन MeiTY ने IT Act 2000 के Section 69A के तहत इस गेम का पब्लिक एक्सेस ब्लॉक किया गया है. RTI में यह भी बताया गया कि  उस समय तक PUBG/Krafton और सरकार के बीच कोई आधिकारिक बातचीत नहीं हुई थी. उम्मीद की जा रही है कि  PUBG Mobile को जल्द भारत में लॉन्च किया जाएगा. 

भारत में PUBG मोबाइल बैन होने के बाद PUBG Corporation ने ऐलान किया था कि  कम्पनी Tencent Games से पबजी मोबाइल का अधिग्रहण  ले लेगी. इसके बाद ही  PUBG Corp. ने भारतीय ऑफिस के लिए भर्ती भी शुरू कर दी थी. 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo