Ola और PhonePe के बीच बड़ी साझेदारी, पहली दो राइड पर मिलेगा कैशबेक

Ola और PhonePe के बीच बड़ी साझेदारी, पहली दो राइड पर मिलेगा कैशबेक
HIGHLIGHTS

भारत में ओला के ग्राहक अब अपनी राइड्स के भुगतान के लिये फोनपे का उपयोग कर सकते हैं

यह भागीदारी परिवहन उद्योग के लिये डिजिटल पेमेन्ट सॉल्यूशंस के अपनाये जाने में बड़ी भूमिका निभाएगी

भारत के अग्रणी मोबिलिटी प्लेटफॉर्म और विश्व की सबसे बड़ी राइड-हेलिंग कंपनियों में से एक, ओला ने भारत के अग्रणी पेमेन्ट्स प्लेटफॉर्म फोनपे के साथ एक महत्वबपूर्ण भागीदारी की है। इसी के साथ, ओला के यूजर्स अब ओला एप पर पेमेन्ट के बाधारहित और बेहतरीन अनुभव का आनंद ले सकते हैं। 

देश में ओला के लाखों ग्राहक अब फोनपे का उपयोग कर अपनी राइड के लिये भुगतान कर सकते हैं। यह कदम लगातार सुविधाजनक, विश्वसनीय और नए-नए समाधान पेश करने की ओला की प्रतिबद्धता के अनुरूप है, ताकि मोबिलिटी एक्‍सपीरिएंस बेहतर हो। साथ ही यह पेमेन्ट्स को सरल, सुरक्षित और सभी की पहुँच में लाने के फोनपे के लक्ष्य के अनुरूप भी है। यह सुविधा Android पर शुरू की गई है और जल्द ही iOS पर उपलब्ध होगी।

उद्योग के डिजिटल कायाकल्प के साथ यह एकीकरण ओला के ग्राहकों के लिये पेमेन्ट्स का अनोखा अनुभव लाएगा और यूजर्स को ऐसे विकल्पों की श्रृंखला प्रदान कर उनकी सुविधा बढ़ाएगा, जो उनके डिजिटल पेमेन्ट्स के अनुभव को बेहतर बनाएंगे। इस भागीदारी से फोनपे लाखों ग्राहकों को ओला प्लेटफॉर्म पर अपनी सेवाओं की पेशकश कर सकेगा और अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचेगा।

इस असाधारण समय में कॉन्टै क्टलेस पेमेन्ट सॉल्यूशंस की बढ़ती जरूरत के अनुसार यह भागीदारी ओला के लाखों ग्राहकों को भुगतान के विभिन्न विकल्प देकर सशक्त करेगी और उन्हें बेहतर नियंत्रण देगी। यह एक अनूठा क्रियान्वयन है, जिसमें ग्राहक फोनपे के सभी पेमेन्ट इंस्ट्रूरमेन्ट्स का उपयोग कर सकते हैं, जैसे पेमेन्ट करने के लिये फोनपे वॉलट और यूपीआई। ओला और फोनपे की क्षमताओं के संयोजन से परिवहन उद्योग में डिजिटल पेमेन्ट सॉल्यूशंस तेजी से अपनाए जाएंगे।

यह भागीदारी ओला की हालिया सुरक्षा पहल राइड सेफ इंडिया को भी बल देती है। यह पहल जोखिम को कम करने और जीरो-कॉन्टैक्ट मोबिलिटी एक्सपीरियेन्स सुनिश्चित करने के लिये ग्राहकों को डिजिटल पेमेन्ट चैनल्स अपनाने के लिये प्रोत्साहित करती है।

इस भागीदारी के बारे में ओला के प्रवक्ता आनंद सुब्रमण्यिन ने कहा, ‘‘महामारी से उभरते हुए हमने डिजिटल पेमेन्ट सॉल्यूशंस के अपनाये जाने में बढ़ोतरी देखी है। यात्रा ग्राहकों के सबसे अधिक खर्च वाली चीजों में से एक है, इसलिये हम इस बदलाव को मूल्य-वर्धित सेवाओं के माध्यम से प्रोत्साहित करना चाहते थे, ताकि उनका परिवहन अनुभव उत्तम और सुरक्षित हो। फोनपे देशभर में डिजिटल पेमेन्ट को अपनाये जाने की वकालत कर रहा है, इसलिये हम इस बड़े बदलाव के लिये उनके साथ भागीदारी कर रोमांचित हैं, जो हमें डिजिटल इंडिया की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाएगा।’’

फोनपे में बिजनेस डेवलपमेंट के निदेशक अंकित गौड़ ने कहा, ‘‘इस कठिन समय में सुरक्षित कॉन्टैक्टलेस पेमेन्ट्स की सुविधा देना सबसे महत्वपूर्ण है। हम भारत के अग्रणी परिवहन सेवा प्रदाता ओला के साथ भागीदारी कर उत्‍साहित हैं। हैं। हम अपने ग्राहकों को बाधारहित और सुविधाजनक पेमेन्ट एक्सपीरिएन्स देंगे। यह भागीदारी भारत के डिजिटल पेमेन्ट इकोसिस्टम को आगे बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।’’

हमारे इंट्रोडक्ट्री ऑफर के हिस्से के तौर पर, फोनपे द्वारा पहली दो राइड्स का भुगतान करने पर ग्राहक 200 रुपये तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo