Netflix यूजर्स अब 10 महीने तक के लिए ‘Pause’ कर सकेंगे मेम्बरशिप, ये होगा फायदा

Netflix यूजर्स अब 10 महीने तक के लिए ‘Pause’ कर सकेंगे मेम्बरशिप, ये होगा फायदा
HIGHLIGHTS

जहां एक ओर ऐसा सामने आ रहा है कि Netflix यूजर्स अब अपनी membership को यानी सब्सक्रिप्शन को लगभग 10 महीनों के लिए Pause कर सकेंगे

हालाँकि अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो आप ऐसा मात्र अपने बिलिंग साइकिल के एंड में कर सकते हैं

अगर आप बीच में ऐसा करना चाहते हैं तो आप ऐसा नहीं कर सकते हैं

नेटफ्लिक्स एक एअसे फीचर का परिक्षण कर रहा है, जिसके माध्यम से Netflix यूजर्स अपने सब्सक्रिप्शन को Netflix पर 10 महीनों तक के लिए पॉज कर सकते हैं। आसान शब्दों में कहें तो ऐसा भी कहा जा सकता है कि यूजर्स अपने सब्सक्रिप्शन पर इस समय की अवधि के लिए रोक लगा सकते हैं। यदि उपयोगकर्ता उस समय अवधि के भीतर अपनी सदस्यता को फिर से शुरू करते हैं, तो वे अभी भी अपने viewing history, recommendations, rating और preferences देखने में सक्षम होंगे। हालांकि, यदि वे उस समय अवधि समाप्त होने के बाद सदस्यता को फिर से शुरू करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें एक बार फिर से एक नई शुरुआत करनी होगी।

अगर हम रिपोर्ट पर गौर करें तो आपको बता देते है कि OnlyTech के माध्यम से सबसे पहले इस बात की जानकारी सामने आई है। इसका मतलब है कि इस फंक्शन को सबसे पहले इसी के द्वारा सामने रखा गया है। अगर आप इस फीचर को देखना चाहते हैं तो आपको बता देते है कि आप इस फीचर को यानी Pause Subcription फीचर को आधिकारिक वेबसाइट पर अकाउंट सेक्शन में देख सकते हैं। 

हालाँकि ऐसा आप कर सकते हैं, लेकिन आपको इसके लिए समय का चुनाव करना जरुरी है। आपको बता देते है कि अगर आप अपने सब्सक्रिप्शन पर रोक लगना चाहते हैं तो आप अपने बिलिंग साइकिल के एंड में ही ऐसा कर सकते हैं। अगर आप बिलिंग साइकिल के बीच में ऐसा करना चाहेंगे तो ऐसा नहीं हो सकता है। 

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि अभी हाल ही में Netflix की ओर से एक बढ़िया प्लान भी अपने यूजर्स के लिए पेश किया गया है। आपको बता देते हैं कि अगर आप एक ही स्क्रीन पर Netflix को चलाना पसंद करते हैं तो आपके मोबाइल फोन या आपके लैपटॉप के लिए भी Netflix कुछ नया लेकर आया है। इस प्लान की अगर बात करें तो 349 रुपये वाला ‘मोबाइल प्लस’ सब्सक्रिप्शन प्लान ग्राहकों को कम से कम ’मानक’ स्तरीय योजना की सदस्यता लेने की आवश्यकता के बिना नेटफ्लिक्स पर एचडी स्ट्रीमिंग का आनंद लेने का एक तरीका प्रदान करता है। 349 रुपये में, सब्सक्राइबर्स को केवल सिंगल स्क्रीन एक्सेस मिलेगी, जिसका अर्थ है कि केवल एक डिवाइस किसी विशेष समय में इस खाते का उपयोग करके स्ट्रीम कर सकता है। इसके अलावा, ग्राहक इस योजना का उपयोग करके अपने फोन, टैबलेट और लैपटॉप पर नेटफ्लिक्स कॉन्टेंट को स्ट्रीम करने में सक्षम होंगे। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo