LPG Indane Gas Booking: कैसे व्हाट्सएप्प से बुक करें अपना Indane Gas, जानिये तरीका

LPG Indane Gas Booking: कैसे व्हाट्सएप्प से बुक करें अपना Indane Gas, जानिये तरीका
HIGHLIGHTS

आपको बताने वाले हैं कि आखिर आप कैसे अपने LPG Indane Gas की बुकिंग बड़ी आसानी से कर सकते हैं

यह प्रक्रिया इतनी आसान है कि आप अपने व्हाट्सएप्प के माध्यम से Indane Gas Booking कर सकते हैं

आपको अपने व्हाट्सएप्प के माध्यम से एक मैसेज भेजना होगा, जिसके बाद आपका Indane Gas Booking हो जाने वाला है

कई बार ऐसा होता है कि घरेलू गैस के लिए बुकिंग की प्रोसेस को देखकर आप सोचते हैं कि इससे तो अच्छा मैं गैस का इस्तेमाल करूँ ही न। कई बार आप बेहद ही परेशान हो जाते हैं, ऐसा होना लाज़मी भी है क्योंकि LPG Gas की बुकिंग करना बेहद ही मुश्किल काम होता है। हालाँकि अब समय के साथ इसे आसान बनाया जा रहा है। अभी तक कुछ लोग IVR के झंझट से परेशान होकर अपने घर से काफी दूर गैस एजेंसी में जाकर गैस की बुकिंग करते थे। 

हालाँकि अब ऐसा नहीं है। आज हम आपको एक नया तरीका बताने वाले हैं जिसके माध्यम से आप बड़ी ही आसानी से अपने घर बैठे ही अपने LPG Indane Gas की बुकिंग कर सकते हैं। इस तरीके से आप झटपट ही अपने घरेलू गैस की बुकिंग कर सकते हैं। यहाँ हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर आप कैसे अपने LPG Indane Gas की बुकिंग बड़ी आसानी से कर सकते हैं। 

यह प्रक्रिया इतनी आसान है कि आप अपने व्हाट्सएप्प के माध्यम से ही ऐसा कर सकते हैं। अब जब व्हाट्सएप्प की बात आ जाती है तो आपको बता देते हैं कि आपके लिए यह प्रक्रिया अपने आप ही आसान हो जाती है। आपको अपने व्हाट्सएप्प के माध्यम से एक मैसेज भेजना होगा, जिसके बाद आपका Indane Gas Booking हो जाने वाला है। 

आपको बता देते हैं कि अपने ग्राहकों को किसी भी दिक्कत से दूर रखने और आसानी से गैस की बुकिंग के लिए कई कंपनियां व्हाट्सएप्प के माध्यम से LPG Gas Booking की सुविधा दे रही हैं। आपको बता देते हैं कि Indian Oil Corporation की ओर से भी Indane Gas Booking के लिए Indane Gas Whatsapp Booking को भी शुरू किया था। इसके लिए आपको एक नंबर भी दिया गया था, इस व्हाट्सएप्प नंबर को आपको अपने फोन में सेव करना होगा, जिसके बाद आप बड़ी आसानी से Indane Gas LPG Booking कर सकते हैं। इसके लिए आपको इस प्रक्रिया को पूरा करना होगा, जो नीचे आपको बताई जा रही है। 

  • सबसे पहले अपने फोन में 7588888824 मोबाइल नंबर को सेव कर लें।
  • इसके बाद आपको व्हाट्सएप्प चैट में इस नंबर पर गैस के बुकिंग के लिए REFILL लिखकर भेजना होगा।
  • इसके बाद आपको बता देते हैं कि अगर आप अपने गैस बुकिंग का स्टेटस जानना चाहते हैं तो आपको STATUS# लिखने के बाद अपने ऑर्डर नंबर को दर्ज करना होगा, इसके बाद आपको अपने गैस का स्टेटस भी जानने के लिए मिल जाने वाला है।

यहाँ आपको बता देते हैं कि इस बुकिंग के लिए आपको अपने गैस कनेक्शन के साथ लिंक किये गए नंबर से ही यह सब करना होगा। अब जब आप ऐसा करते हैं तो आप बड़ी ही आसानी से अपने व्हाट्सएप्प से Indane Gas Booking कर सकते हैं।  

नोट: हमारा नया रिचार्ज पेज देखने के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo