जियो ने नया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म किया लॉन्च, Gaming का एक्सपीरियंस हो जाएगा सबसे जुदा

जियो ने नया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म किया लॉन्च, Gaming का एक्सपीरियंस हो जाएगा सबसे जुदा
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो ने एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (गेम्स वॉच जियो) लॉन्च किया है।

जिसका उद्देश्य कई जियो डिवाइसों में एक बटन के क्लिक के माध्यम से एक इमर्सिव और इंटरेक्टिव गेम स्ट्रीमिंग अनुभव लाना है।

मंच का उद्देश्य क्रिएटर्स को कम विलंबता के तहत किसी भी डिवाइस के साथ लाइव होने और लाखों दर्शकों को अपने सर्वश्रेष्ठ कंटेंट दिखाने में सक्षम बनाना है।

रिलायंस जियो ने एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (गेम्स वॉच जियो) लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य कई जियो डिवाइसों में एक बटन के क्लिक के माध्यम से एक इमर्सिव और इंटरेक्टिव गेम स्ट्रीमिंग अनुभव लाना है। मंच का उद्देश्य क्रिएटर्स को कम विलंबता के तहत किसी भी डिवाइस के साथ लाइव होने और लाखों दर्शकों को अपने सर्वश्रेष्ठ कंटेंट दिखाने में सक्षम बनाना है।

यह भी पढ़ें: क्रॉसबीट्स ने अपनी नई स्मार्टवॉच इग्नाइट ग्रांडेट को बाज़ार में उतारा

इसके अलावा, कई व्यूअर एंगेजमेंट टूल जैसे ऑडियंस पोल और इमोट्स क्रिएटर्स और प्रभावित करने वालों को प्रतिस्पर्धा से आगे रहने में सक्षम बनाते हैं। स्ट्रीमर्स के प्रशंसक जियो गेम्स वॉच पर लाइव गेमप्ले से लेकर वीडियो-ऑन-डिमांड (वीओडी) स्ट्रीम तक सबसे अच्छा कंटेंट पा सकते हैं।

जियो गेम्स वॉच की कुछ प्रमुख विशेषताओं में क्रॉस-प्लेटफॉर्म उपलब्धता शामिल है, जो होमस्क्रीन पर जियो सेट-टॉप-बॉक्स (एसटीबी) पर उपलब्ध है और एक स्मार्टफोन वर्जन भी है। यह भारत में एंड्रॉइड, आईओएस और एसटीबी पर उपलब्धता के साथ केवल जियो गेम्स ऐप में एक फीचर के रूप में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: उबर बुकिंग अब व्हाट्सऐप पर उपलब्ध, ऐसे करता है काम

इस मंच के माध्यम से, क्रिएटर्स विभिन्न निर्यात कार्यक्रमों के माध्यम से दर्शकों के साथ जुड़ सकते हैं, क्रिएटर्स बिना किसी अंतराल या बफरिंग के स्ट्रीम कर सकते हैं। वे कई प्रस्तावों के साथ मंच पर लाइव जा सकते हैं, जिससे वे कम विलंबता के साथ फुल एचडी, एचडी आदि में स्ट्रीम कर सकते हैं।

(शीर्षक को छोड़कर, IANS का यह लेख अन-एडिटिड है)

 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo