Jio ने फिर मारी बाजी, Airtel दे रहा टक्कर पर Vodafone Idea की हालत हो रही खराब

Jio ने फिर मारी बाजी, Airtel दे रहा टक्कर पर Vodafone Idea की हालत हो रही खराब
HIGHLIGHTS

भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने मई में 31 लाख से अधिक मोबाइल ग्राहकों को अपने साथ जोड़कर बाजार में अपनी बढ़त मजबूत कर ली है।

सुनील मित्तल की अगुवाई वाली भारती एयरटेल ने मई में 10.27 लाख ग्राहक अपने साथ जोड़े हैं, यानि दोनों ही कंपनियों को मई महीने में अपने साथ बेहद अधिक यूजर्स को ऐड किया है।

इस बढ़त के बाद से Airtel के मोबाइल उपयोगकर्ता की संख्या 36.21 करोड़ हो गई है।

ट्राई के मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, भारत की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने मई में 31 लाख से अधिक मोबाइल ग्राहकों को अपने साथ जोड़कर बाजार में अपनी बढ़त मजबूत कर ली है। हालांकि सुनील मित्तल की अगुवाई वाली भारती एयरटेल ने मई में 10.27 लाख ग्राहक अपने साथ जोड़े हैं, यानि दोनों ही कंपनियों को मई महीने में अपने साथ बेहद अधिक यूजर्स को ऐड किया है। इस बढ़त के बाद से Airtel के मोबाइल उपयोगकर्ता की संख्या 36.21 करोड़ हो गई है।

यह भी पढ़ें: Redmi K50i को कल किया जाएगा भारत में लॉन्च, देखें क्या होंगे स्पेक्स

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के मासिक ग्राहक आंकड़ों के अनुसार, रिलायंस जियो ने 31.11 लाख वायरलेस ग्राहक प्राप्त किए हैं, जिससे उसके मोबाइल ग्राहकों की संख्या 40.87 करोड़ हो गई है। हालांकि यहाँ देखने आया है और आँकड़े Vodafone Idea के गिरते आंकड़ों को भी दिखाते हैं, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि कर्ज में डूबी वोडाफोन आइडिया ने 7.59 लाख वायरलेस सब्सक्राइबर खो दिए और इसी अवधि में इसके सब्सक्राइबर बेस 25.84 करोड़ रह गए है। Vodafone Idea को इस दौरान बड़ा नुकसान हुआ है। यह गिरावट निरंतर बनी हुई है। 

jio on top according to TRAI Data

हालांकि अगर अप्रैल की चर्चा करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस अवधि के दौरान Jio ने 16.8 लाख वायरलेस ग्राहक अपने साथ जोड़े थे, जबकि भारती एयरटेल के लिए महीने-दर-महीने लाभ 8.16 लाख था। वोडाफोन आइडिया ने अप्रैल के दौरान भी करीब 15.7 लाख ग्राहक गंवाए थे।

यह भी पढ़ें: उम्मीद से पहले लॉन्च हो सकती है Xiaomi 13 series, मिली ये जानकारी

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo