Install App Install App

बेहद स्लो हो रहा है आपका फोन, कहीं वायरस तो नहीं है आपके फोन में, जानें यहाँ

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 23 Apr 2021
HIGHLIGHTS
  • अगर आपका फोन बेहद स्लो हो रहा है तो आपको एक बार अपने फ़ोन में वायरस की जांच भी करनी चाहिए

  • कई बार वायरस के कारण आपके फोन में बहुत सी समस्याएं आती हैं, साथ ही आपका फोन बेहद ही स्लो भी हो जाता है

  • अब अगर आप भी ऐसी स्थिति में आ चुके हैं तो आपको अपने फोन में एक बार वायरस को लेकर भी जांच करनी चाहिए

बेहद स्लो हो रहा है आपका फोन, कहीं वायरस तो नहीं है आपके फोन में, जानें यहाँ
कहीं फोन में वायरस के कारण तो बेहद स्लो नहीं हो गया है आपका फोन, जानें सबकुछ

आज के समय में लोग अधिकतर इन्टरनेट से जुड़े कामों को अपने स्मार्टफोन से ही खरीदना पसंद करते हैं। अक्सर स्मार्टफोन पर वायरस का अटैक हो जाता है जिससे फोन में अजीब एक्टिविटी होने लगती है। आज हम यही बात कर रहे हैं कि किस तरह आप जान सकते हैं कि आपके स्मार्टफोन में वायरस मौजूद है। अगर कुछ बातों का ध्यान रखा जा सके तो फोन को ऐसे खतरनाक वायरस से बचाया जा सकता है जो आपके फोन और डाटा को खतरा पहुंचा सकते हैं। अगर आप अपने फोन में ये चीज़ें नोटिस कर रहे हैं तो समझिए आपके फोन में वायरस आ गया है। 

  • अगर आपका फोन बहुत ज़्यादा हैंग होने लगा है या फिर बहुत धीमा हो गया है तो आपके फोन में वायरस होने का खतरा बढ़ जाता है। वायरस अपने काम के लिए मेमोरी और CPU का उपयोग करते हैं जिससे CPU हमेशा काम करता रहता है और एप्प्स ठीक से काम नहीं कर पाते हैं।
  • अगर आपका स्मार्टफ़ोन अधिक डाटा का इस्तेमाल कर रहा है तो यह वायरस होने के कारण हो सकता है। वायरस हमेशा यूज़र के डाटा को सर्वर पर अपलोड करता रहता है जिससे कि इन्टरनेट ज़्यादा तेज़ी से उपयोग में आता है।
  • अगर आपके फ़ोन में इन्टरनेट या Wi-Fi खुद-ब-खुद ऑन हो जाता है तो यह भी फोन में वायरस होने की ओर संकेत करता है। 
  • ब्राउज़िंग करते वक़्त कई जगहों पर एड आते हैं लेकिन अगर आपके स्मार्टफोन की होम स्क्रीन पर या कहीं अश्लील विज्ञापन दिख रहे हैं तो ऐसा हो सकता है कि आपके स्मार्टफोन में वायरस आ गया हो। कई बार ऐसा होता है कि ब्राउज़िंग करते समय कुछ लिंक्स पर क्लिक करने पर एक नया पेज ओपन होता है और बताया जाता है कि आपके फोन में वायरस मौजूद है और इसे क्लियर करने के लिए कहा जाता है। ऐसे पेज को जितना जल्दी हो सके बंद कर देना चाहिए क्योंकि इससे फोन में वायरस आने का खतरा बढ़ जाता है।
  • अगर आपके फोन से अपने आप अननॉन नंबर पर कॉल्स या मैसेज जा रहे हैं तो भी आपके फोन में वायरस होने का खतरा बढ़ जाता है। क्योंकि कई बार वायरस डाटा को भेजने के लिए इन्टरनेट का इस्तेमाल न कर के मैसेज या कॉल से सहायता लेते हैं।
Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: if your phone is gets so slow please check for virus in the phone and how to fix it
Tags:
smartphones android phones phone getting slow phone cache clear smartphone issues how to make phone faster virus in smartphone virus in phones virus in android smartphones virus in smartphones
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status