मई 2019 के Window 10 Update को कैसे डाउनलोड और इनस्टॉल करें

मई 2019 के Window 10 Update को कैसे डाउनलोड और इनस्टॉल करें

माइक्रोसॉफ्ट की ओर से आधिकारिक तौर पर विंडोज 10 मई 2019 के अपडेट को पेश कर दिया है। आज हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर आप कैसे इस अपडेट को इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता देते हैं कि लगभग 22 मई के आसपास माइक्रोसॉफ्ट की ओर से दुनिया भर में एक विंडोज 10 मई 2019 अपडेट को जारी कर दिया गया था। इसका मतलब है कि आपको इस नई अपडेट का ज्यादा इंतज़ार करने की जरूरत नहीं है। 

हालाँकि आपको बता देते हैं कि सभी को यह अपडेट सीधे तौर पर नहीं मिला है, लेकिन इतना जरुर है कि यह अपडेट सभी को मिलने वाला जरुर है। आइये आपको बताते हैं कि आखिर आपको यह अपडेट किस तरह से मिलने वाला है। 

कैसे डाउनलोड और इनस्टॉल करें यह नया विंडोज 10 अपडेट 

आपको बता देते हैं कि अपने PC में विंडोज 10 के मई 2019 के इस अपडेट को डाउनलोड और इनस्टॉल करने का सबसे बढ़िया तरीका है कि आपको विंडोज 10 में ही मौजूद विंडोज अपडेट टूल का इस्तेमाल करना होगा, जिसके माध्यम से आप बड़ी आसानी से इस अपडेट को पा सकते हैं। 

आपको बता देते हैं कि अगर आपके सिस्टम को यह अपडेट मिला है, तो आप आसानी से इसे चेक भी कर सकते हैं। आपको बता देते हैं कि इसके लिए आपको स्टार्ट बटन पर क्लिक करके सेटिंग में जाना है, इसके बाद आपको अपडेट और सिक्यूरिटी ऑप्शन में जाकर विंडोज अपडेट को चेक करना है।

हालाँकि ऐसा आप चेक फॉर अपडेट पर जाकर देख सकते हैं। अगर आपको यह अपडेट मिला है तो आप बड़ी आसानी से इसे यहीं से डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं। अर्थात् अगर आपको यह अपडेट मिला है तो आपको आसानी से मात्र इनस्टॉल और डाउनलोड करके ही इसे अपने PC में डाल सकते हैं। हालाँकि अगर आपको अभी तक यह नहीं मिला है तो आपको बता देते हैं कि आपका PC अभी तक रेडी नहीं है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo