iOS 14: होम स्क्रीन में कैसे ऐड करें Widgets? स्टेप बाय स्टेप गाइड

iOS 14: होम स्क्रीन में कैसे ऐड करें Widgets? स्टेप बाय स्टेप गाइड
HIGHLIGHTS

आपको बता देते हैं कि iOS 14 अब iPhone 6S और उसके आगे के सभी डिवाइस के लिए उपलब्ध हो गया है

इस नए Update में आपको न केवल कुछ नए और धमाकेदार फीचर्स मिल रहे हैं

आप अपने लिए एक डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र को चुन सकते हैं, इसके अलवा आपको बता देते है कि आप एप्प लाइब्रेरी और पिक्चर इन पिक्चर को भी इस्तेमाल कर सकते हैं

आपको बता देते हैं कि iOS 14 अब iPhone 6S और उसके आगे के सभी डिवाइस के लिए उपलब्ध हो गया है। इस नए Update में आपको न केवल कुछ नए और धमाकेदार फीचर्स मिल रहे हैं, इसके अलावा आप इसमें कई काम भी कर सकते हैं, आप अपने लिए एक डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र को चुन सकते हैं, इसके अलवा आपको बता देते है कि आप एप्प लाइब्रेरी और पिक्चर इन पिक्चर को भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको एक बढ़िया बात यह भी बता देते हैं कि iOS 14 पर चलने वाले iPhones में आप अपनी होम स्क्रीन पर विजेट आदि को पिन भी कर सकते हैं। यह फीचर एंड्राइड फोंस में आये कुछ समय हो चुका है। हालाँकि iPhone में इस फीचर को iOS 14 में देखा गया है। अगर आप इस फीचर को अपनाकर देखना चाहते हैं और इस समय आप iOS 14 का अपने iPhone में इस्तेमाल कर रहे तो आइये आपको बताते हैं कि आखिर आप विजेट के साथ कैसे खेल सकते हैं। 

iOS 14 में होम स्क्रीन पर कैसे पिन करें विजेट?

  • सबसे पहले अपने iPhone को अनलॉक करें और अब स्क्रीन पर कहीं भी आपको लॉन्ग प्रेस करना है। ऐसा करने से आप अपने iPhone को Jiggle Mode में ले आते हैं, अर्थात् आपके फोन के आइकॉन हिलना शुरू हो जाते हैं।
  • अब आपको स्क्रीन के टॉप राईट कॉर्नर पर नजर आ रहे Plus बटन पर क्लिक करना है।
  • ऐसा करने से अब आप Widgets Menu में आ जाते हैं। अब आप यहाँ से अपनी पसंद की Widgets को चीन सकते हैं, और अपनी होम स्क्रीन पर पिन कर सकते हैं। 
  • अगर हम Widgets की बात करें तो यह अभी के लिए फोटो, नोट्स, क्लॉक, मैप्स, कैलेंडर, एप्प सजेशन्स, टिप्स, मौसम, स्टॉक्स पॉडकास्ट, स्क्रीन टाइम, स्मार्ट स्टैक, न्यूज़, रिमाइंडर, शोर्टकट्स, सीरी सजेशन्स, एप्पल टीवी और टिप्स आदि के लिए मिल जाने वाली है।
  • जब आप इनमें से अपनी पसदं की Widgets का चुनाव कर लेते हैं तो इसके बाद आप इसका साइज़ भी चुन सकते हैं। आपके पास इस समय साइज़ की तीन अलग अलग चॉइस हैं। 
  • अब आप ऐड Widget पर टैप करके इसे अपनी होम स्क्रीन पर पिन कर सकते हैं।   

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo