In-App खरीददारी के लिए सितम्बर 2021 से मैन्डेटरी होगा गूगल प्ले बिलिंग, जानिये सबकुछ

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 29 Sep 2020
HIGHLIGHTS

Google ने मंगलवार को कहा कि प्ले स्टोर के माध्यम से डिजिटल कंटेंट को बेचने के लिए चुनिंदा एप्स को Google Play बिलिंग प्रणाली का उपयोग करना होगा और शुल्क के रूप में इन-ऐप खरीदारी का एक प्रतिशत भुगतान करना होगा

गूगल ने कहा है कि डिजिटल गुड्स की इन-ऐप खरीदारी के लिए Google Play की बिलिंग प्रणाली का उपयोग करने की नीति पहले से ही अस्तित्व में है, हालाँकि अब इसे स्पष्ट कर दिया गया है, जिसकी अब आवश्यकता थी

हालांकि, भौतिक वस्तुओं या डेवलपर की अपनी वेबसाइट के माध्यम से कॉन्टेंट सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान करने के लिए प्ले बिलिंग की आवश्यकता नहीं होगी

In-App खरीददारी के लिए सितम्बर 2021 से मैन्डेटरी होगा गूगल प्ले बिलिंग, जानिये सबकुछ

OnePlus TV 32Y1 - Smarter TV

Android TV with superior craftsmanship and elegant design - Buy Now

Click here to know more

Advertisements

Google ने मंगलवार को कहा कि प्ले स्टोर के माध्यम से डिजिटल कंटेंट को बेचने के लिए चुनिंदा एप्स को Google Play बिलिंग प्रणाली का उपयोग करना होगा और शुल्क के रूप में इन-ऐप खरीदारी का एक प्रतिशत भुगतान करना होगा। टेक दिग्गज  Google - जो हाल ही में पेटीएम ऐप को कुछ घंटों के लिए बंद करने के बाद विवाद में घिर गया था का कहना है कि डिजिटल गुड्स की इन-ऐप खरीदारी के लिए Google Play की बिलिंग प्रणाली का उपयोग करने की नीति पहले से ही अस्तित्व में है, हालाँकि अब इसे स्पष्ट कर दिया गया है, जिसकी अब आवश्यकता थी।

Google निदेशक व्यवसाय विकास, खेल और अनुप्रयोग पूर्णिमा कोचीकर ने एक वर्चुअल ब्रीफिंग के दौरान कहा है कि, "आज, हम एक प्ले बिलिंग नीति को स्पष्ट कर रहे हैं, जो लंबे समय से चली आ रही है और... हाल की घटनाओं ने हमें दिखाया है कि नीतियों को स्पष्ट करना और उन्हें समान रूप से लागू करना और समान रूप से पारिस्थितिकी तंत्र के लिए कितना महत्वपूर्ण है... प्रत्येक डेवलपर जो Google Play के माध्यम से डिजिटल कॉन्टेंट को बेचने चाहता है उसे Play बिलिंग का उपयोग करना होगा। "

इसका मतलब साफ़ है कि डेवलपर्स को Google के बिलिंग सिस्टम का उपयोग करना शुरू करना होगा जो ऐप के भीतर किए गए भुगतान का 30 प्रतिशत कटौती करता है, यह 2021 से शुरू होने वाला है।

कोई भी ऐप जो डिजिटल गुड्स की इन-ऐप खरीदारी की पेशकश करने का विकल्प चुनता है जैसे अतिरिक्त सुविधाओं को अनलॉक करना या गेम कैरेक्टर को पावर देने के लिए टोकन खरीदना या गाने के लिए भुगतान करना, इन सभी के लिए अब Google Play के बिलिंग सिस्टम का उपयोग करना आवश्यक होगा।

हालांकि, भौतिक वस्तुओं या डेवलपर की अपनी वेबसाइट के माध्यम से कॉन्टेंट सब्सक्रिप्शन के लिए भुगतान करने के लिए प्ले बिलिंग की आवश्यकता नहीं होगी। उन डेवलपर्स के लिए जिनके पास पहले से Google Play (जिसमें 2 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं) पर एक ऐप है और उन्हें प्ले बिलिंग सिस्टम के साथ एकीकृत करने के लिए तकनीकी कार्य की आवश्यकता है, कंपनी आवश्यक उनके लिए अपडेट को पूरा करने के लिए 30 सितंबर, 2021 तक का समय प्रदान करेगी। 

logo
Digit Hindi

Web Title: google mandatory play billing system for in app purchases from september 2021 here to know all details
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार

DMCA.com Protection Status