फेसबुक ने इंडिया के खासतौर पर लॉन्च किया Covid-19 Vaccine Finder Tool, जानें कैसे करता है काम

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 05 May 2021
HIGHLIGHTS
  • फेसबुक की ओर से एक बड़ा कदम उठाते हुए इंडिया में Covid-19 Vaccine Finder Tool को लॉन्च किया है

  • इस टूल की मदद से आप अपने नजदीकी वैक्सीन सेण्टर की जानकारी लेकर अपने आप अपने परिवार के लोगों को टीका लगवा सकते हैं

  • फेसबुक ने इसके लिए सरकार के साथ साझेदारी एक साथ कई गैर सरकारी संगठन और एजेंसियों के साथ भी साझेदारी की है

फेसबुक ने इंडिया के खासतौर पर लॉन्च किया Covid-19 Vaccine Finder Tool, जानें कैसे करता है काम
फेसबुक ने इंडिया में लॉन्च किया Covid-19 Vaccine Finder Tool, इस काम में करेगा आपकी भरपूर मदद

Facebook ने विशष तौर पर इंडिया के लिए Covid-19 Vaccine Finder Tool को पेश किया है, यह भारत सरकार की ओर से साझेदारी करके किया गया है, इसके माध्यम से आप फेसबुक ऐप में ही इंडिया में इस टूल की मदद से वैक्सीन आदि के लिए तलाश कर सकते हैं। इससे आपको यह मदद मिलने वाली है कि आप अपने नजदीकी वैक्सीन सेण्टर को तलाश करके जल्दी से अपने आप को और अपने परिवार के लोगों को वैक्सीनेट कर सकते हैं।

आपको बता देते है कि Mashable की एक रिपोर्ट में सामने आया है कि फेसबुक की ओर से भारत में बिगड़ रही परिस्थिति को देखते हुए फेसबुक की ओर से लगभग 10 मिलियन डॉलर यानी लगभग 74 करोड़ की मदद Covid-19 से लड़ने के जारी की है। इस नए वैक्सीन ट्रैकर टूल से आप अपने नजदीकी वैक्सीन सेण्टर को तलाश कर सकते हैं और इसके अलावा आप इसके माध्यम से ही मिनिस्ट्री ऑफ़ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर MoHFW से जुड़ी जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं।

ट्रैकर टूल कोक्विन पोर्टल पर पंजीकरण करने और टीकाकरण नियुक्तियों को निर्धारित करने के लिए लिंक के साथ-साथ वॉक-इन विकल्प (45 साल और उससे अधिक के लिए) को भी एकत्र और प्रदर्शित करेगा।

फेसबुक ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट में कहा, "भारत सरकार के साथ साझेदारी करते हुए, फेसबुक वैक्सीन पाने के लिए आसपास के स्थानों की पहचान करने में लोगों की मदद करने के लिए 17 भाषाओं में उपलब्ध भारत में फेसबुक मोबाइल ऐप पर अपने वैक्सीन फाइंडर टूल को रोल आउट करना शुरू कर देगा।"

कंपनी ने कहा कि वह गैर-सरकारी संगठनों और एजेंसियों - अर्थात्, यूनाइटेड वे, स्वस्थ, हेमकुंट फाउंडेशन, आई एम गुड़गांव, प्रोजेक्ट मुंबई और यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम (यूएसआईएसपीएफ) के साथ भी हाथ मिलाएगी। 5,000 से अधिक ऑक्सीजन concentrators और वेंटिलेटर, BiPAP मशीनों जैसे अन्य जीवन रक्षक उपकरणों के साथ महत्वपूर्ण चिकित्सा आपूर्ति का एक स्टॉक बनाने में मदद करेगी।

Web Title: facebook launched a covid-19 vaccine finder tool to help indian peoples in covid situation
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status