इन 5 देशभक्ति ऑडियोबुक के साथ मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव

इन 5 देशभक्ति ऑडियोबुक के साथ मनाएं आजादी का अमृत महोत्सव
HIGHLIGHTS

इस ऑडियोबुक को सुनें और भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान स्वतंत्रता सेनानी क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की साहसी कहानी को जानें।

बापू, 'राष्ट्रपिता', और अंत में मोहनदास करमचंद गांधी ने अपनी अहिंसा नीति और स्वदेशी आंदोलन के साथ भारत को अंग्रेजों से आजादी की ओर अग्रसर किया।

आपके मित्रों और परिवार को अनुशंसा करने के लिए शीर्ष पांच ऑडियो पुस्तकें नीचे सूचीबद्ध हैं।

स्वतंत्रता दिवस पर देशभक्ति की फिल्में और परेड देखना कभी पुराना नहीं होता, लेकिन क्यों न इस साल कुछ नया करने की कोशिश की जाए, जैसे ओटीटी सुनना। देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ का सम्मान करने के लिए और आपको देश के लिए गर्व और सम्मान महसूस कराने के लिए पॉकेट एफएम ने आजादी का अमृत महोत्सव के लिए ऑडियोबुक का एक विशेष संग्रह तैयार किया है। आपके मित्रों और परिवार को अनुशंसा करने के लिए शीर्ष पांच ऑडियो पुस्तकें नीचे सूचीबद्ध हैं।

यह भी पढ़ें: माइक्रोसॉफ्ट ने एप्पल पेंसिल के हैंडराइटिंग-टू-टेक्स्ट फीचर संग जारी किया नया बीटा वर्जन

अमर क्रांतिवीर चंद्रशेखर आजाद – इस ऑडियोबुक को सुनें और भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान स्वतंत्रता सेनानी क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की साहसी कहानी को जानें।

सत्य के साथ मेरे प्रयोग – बापू, 'राष्ट्रपिता', और अंत में मोहनदास करमचंद गांधी ने अपनी अहिंसा नीति और स्वदेशी आंदोलन के साथ भारत को अंग्रेजों से आजादी की ओर अग्रसर किया। इस ऑडियोबुक में महात्मा गांधी के अनुभव और धर्म की उनकी खोज की याद को ताजा किया है।

independence day

झांसी की रानी – बहादुर 'रानी लक्ष्मी भाई' के नाम से मशहूर छबीली ने देश की आजादी के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी। ऑडियोबुक बताता है कि कैसे रानी को बार-बार भीषण चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

जाति का विनाश – अम्बेडकर द्वारा जाति व्यवस्था पर कटाक्ष करने के लिए इस ऑडियोबुक को सुनें।

क्रांतिकारी भगत सिंह ने 1930 में लाहौर सेंट्रल जेल में एक लंबा निबंध लिखा था 'मैं नास्तिक क्यों हूं' जो किताब के रूप में छपी। इस किताब को पढ़ें और समझें कि भगत सिंह नास्तिक क्यों थे।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo