एप्पल नए आईफोन्स, वॉच, एयरपोड्स प्रो लॉन्च करने के लिए तैयार

एप्पल नए आईफोन्स, वॉच, एयरपोड्स प्रो लॉन्च करने के लिए तैयार
HIGHLIGHTS

एप्पल मंगलवार को अपने वार्षिक हार्डवेयर इवेंट में आईफोन्स, वॉच, एयरपोड्स प्रो ईयरबड्स और अपडेट की एक नई लाइन-अप लॉन्च करने के लिए तैयार है।

उपयोगकर्ता आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स में तीन प्रमुख विशेषताओं की उम्मीद कर सकते हैं, जो कि एप्पल के टॉप-एंड फोन हैं।

एप्पल मंगलवार को अपने वार्षिक हार्डवेयर इवेंट में आईफोन्स, वॉच, एयरपोड्स प्रो ईयरबड्स और अपडेट की एक नई लाइन-अप लॉन्च करने के लिए तैयार है। उपयोगकर्ता आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स में तीन प्रमुख विशेषताओं की उम्मीद कर सकते हैं, जो कि एप्पल के टॉप-एंड फोन हैं।

यह भी पढ़ें: मुश्किल उबर राइड के दौरान लोगों की मदद करेगा लाइव सुरक्षा एजेंट

इसमें एक अनुकूलन योग्य ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले, एक बड़े और बेहतर सेंसर के साथ 48 एमपी का रियर कैमरा है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, टॉप-एंड आईफोन्स को अपग्रेडेड ए16 प्रोसेसिंग चिप और दो नए कलर्स ब्लू और गहरा पर्पल मिल सकते हैं। बेस आईफोन 14 में समान ए15 प्रोसेसर का इस्तेमाल होने की संभावना है और इस साल कोई मिनी आईफोन नहीं होगा।

iPhone 14 Pro design

इसमें फास्ट 30 वॉट चार्जर का समर्थन करने और 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज से एक महत्वपूर्ण छलांग के रूप में 256 जीबी स्टोरेज से शुरू होने की अफवाह है।

यह भी पढ़ें: 'हाउस ऑफ द ड्रैगन' के शोरनर ने बाताया वो क्यों हुए सीरीज से बाहर

रिपोर्ट में कहा गया है, "नोन-प्रो मॉडल के लिए सबसे बड़ा अपडेट आईफोन 14 मैक्स में 6.7 इंच के बड़े डिस्प्ले के आने की उम्मीद है।"

AOD iPhone 14

एनालिस्ट मिंग-ची कुओ के मुताबिक, आईफोन 14 लाइनअप में एक बेहतर सेल्फी कैमरा भी हो सकता है जो ऑटोफोकस फीचर का इस्तेमाल करता है। आईफोन 14 में आपातकालीन स्थितियों के लिए उपग्रह कनेक्टिविटी भी हो सकती है, जहां कोई सेलुलर कनेक्शन नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल वॉच सीरीज 8, एक ताजा एसई और एथलीटों के लिए एक नया रग्ड 'प्रो' मॉडल भी प्रदर्शित करेगा।

यह भी पढ़ें: Realme C30s फोन NBTC और EEC सर्टिफकेशन डाटाबेस पर आया नजर

सीरीज 8 वॉच में नई एस8 चिप के साथ आने की संभावना है और इसमें तापमान सेंसर भी हो सकता है। एप्पल वॉच प्रो एक बड़े 'लगभग 2 इंच के डिस्प्ले' के साथ आ सकता है जो 'अधिक शेटर-रेसिस्टेंट' है और एक 'मजबूत धातु' मामले को स्पोर्ट करता है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन को उम्मीद है कि वॉच प्रो की कीमत 900 डॉलर से 999 डॉलर तक कहीं भी हो सकती है।

एयरपोड्स प्रो को 2019 में अपने शुरुआती लॉन्च के बाद से कोई अपडेट नहीं मिला है और अब, एप्पल एयरपोड्स प्रो 2 को 'फार आउट' इवेंट में प्रदर्शित करेगा। नया एयरपोड्स प्रो फिटनेस ट्रैकिंग पर ध्यान देने और दोषरहित ऑडियो को सपोर्ट करने के साथ बीट्स फिट प्रो जैसा हो सकता है। एयरपोड्स प्रो 2 चार्जिग केस को एक छोटे स्पीकर के साथ अपग्रेड भी मिल सकता है जो फाइंड माई ऐप के माध्यम से इसका पता लगाने की कोशिश करने पर आवाज करता है।

यह भी पढ़ें: हर प्राइस में आ रहे हैं बेस्ट कैमरा फोंस, देखें आपके बजट में कौन-सा फोन है बेस्ट

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo