एयरिफ़िक सिस्टम्स ने पेश किया 'यूवी हील सेफ एयर' वाकई धमाकेदार है ये प्रोडक्ट

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 14 Dec 2020
HIGHLIGHTS
  • 'यूवी हील सेफ एयर' में वायरस-मुक्त हवा प्रदान करने की क्षमता है जिसमें COVID-19 जैसे वायरस शामिल हैं

  • ये पूरी तरह से मेड इन इंडिया है जो आत्मनम्भर भारत के आंदोलन को एक मजबूत आवाज देता है

  • ये सेकंड के भीतर 90-99% वायरस, बैक्टीरिया, और मोल्ड (कवक) को मारता है

एयरिफ़िक सिस्टम्स ने पेश किया 'यूवी हील सेफ एयर' वाकई धमाकेदार है ये प्रोडक्ट
टेक स्टार्ट-अप एयरिफ़िक सिस्टम्स ने 'यूवी हील सेफ एयर' को पेश किया है जो कोविड-19 जैसे वायरस सहित हवा से फैलने वाले रोगों को रोकने में मदद करता है।

पूरी दुनिया इस वक़्त सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट से गुजर रही है, साथ ही वायरस से होने वाले संक्रमणों के साथ कई चुनौतियां भी पैदा हो रही हैं। इनमें से कई वायरल संक्रमण हवा में होते हैं। विशेषज्ञों, वैज्ञानिकों और ASHRAE का दावा है कि COVID -19 जैसे वायरस आसानी से इनडोर एयर सर्कुलेशन सिस्टम के माध्यम से फैल सकते हैं, जिसका मतलब है कि एक संक्रमित व्यक्ति अनगिनत लोगों को संक्रमण फैला सकता है। महामारी की इस सबसे बड़ी चुनौती को दूर करने के लिए, दिल्ली स्थित एक टेक स्टार्ट-अप Airific Systems Pvt लिमिटेड ने हवा से फैलने वाली बीमारियों के प्रसार को रोकने के लिए सेंट्रल एयर कंडीशनिंग सिस्टम के लिए UVHeal SafeAir ’- एक अल्ट्रा-आधुनिक AC UV- कीटाणुरहित HVAC की शुरुआत की है।

UVHeal SafeAir, खतरनाक वायरस और बैक्टीरिया के डीएनए या RNA को नष्ट करके फैलने वाली हवा को कीटाणुरहित करने के लिए UVG तकनीक का उपयोग करता है .इस तरह से इन हवा से फैलने वाले रोगों को उस बिंदु पर रोक देता है, जहां से हवा की आपूर्ति की जाती है। यह उत्पाद हवाई अड्डों, अस्पतालों, सिनेमाघरों, होटलों, कार्यालयों, स्कूलों और कॉलेजों, रेस्तरां और औद्योगिक क्षेत्रों जैसे सार्वजनिक स्थानों जहां एयर कंडीशनिंग सिस्टम का उपयोग होता है वहां के लिए उपयुक्त है। इंटरनेशनल अल्ट्रावॉयलेट एसोसिएशन (IUVA) और ASHRAE ने यह भी सुझाव दिया है कि UVC कीटाणुशोधन तकनीक COVID-19, SARS COV-1, SARS COV-2, MERS-COV, आदि जैसे महामारी पैदा करने वाले विषाणुओं का कुशलता से मुकाबला कर सकती है।

इसकी प्रमुख विशेषतायें इस प्रकार हैं- 

  • 'यूवी हील सेफ एयर' में वायरस-मुक्त हवा प्रदान करने की क्षमता है जिसमें COVID-19 जैसे वायरस शामिल हैं
  • ये पूरी तरह से मेड इन इंडिया है जो आत्मनम्भर भारत के आंदोलन को एक मजबूत आवाज देता है
  • ये सेकंड के भीतर 90-99% वायरस, बैक्टीरिया, और मोल्ड (कवक) को मारता है
  • कीटाणुशोधन के लिए इसमें कोई रसायन नहीं जोड़ा गया न ही इसमें कोई कोई ओजोन बनाई गई है
  • ये घर के अंदर की वायु गुणवत्ता और में सुधार करता है और ऊर्जा की भी बचत करता है
  • एक वास्तविक समय विश्लेषण सॉफ्टवेयर विकसित करना जो एक मोबाइल ऐप के साथ एकीकृत होगा

जैसे-जैसे दुनिया सबसे खराब सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट से गुजर रही है, कई चुनौतियां वायरस से होने वाले संक्रमणों के साथ पैदा हो रही हैं। इन वायरल संक्रमणों में से कई हवाई साबित होते हैं। विशेषज्ञों, वैज्ञानिकों और ASHRAE का दावा है कि COVID -19 जैसे वायरस आसानी से इनडोर एयर सर्कुलेशन सिस्टम के माध्यम से फैल सकते हैं, जिसका मतलब है कि एक संक्रमित व्यक्ति अनगिनत लोगों को संक्रमण ट्रिगर कर सकता है। महामारी की इस सबसे बड़ी चुनौती को दूर करने के लिए, Airific Systems Pvt। लिमिटेड, दिल्ली स्थित एक टेक स्टार्ट-अप, ने एयरबोर्न बीमारियों के प्रसार को रोकने के लिए केंद्रीय एयर कंडीशनिंग सिस्टम के लिए eal UVHeal SafeAir ’- एक अल्ट्रा-आधुनिक AC UV- आधारित HVAC एयर डिसइन्फेक्टेंट’ की शुरुआत की है।

एयरिफ़िक सिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक अंकित शर्मा का कहना है, “एयर सिस्टम्स में, हमारा लक्ष्य एक उपभोक्ता-केंद्रित दृष्टिकोण पर काम करना है जहां हम भविष्य में चलने वाली तकनीक लाते हैं जो हमारे ग्राहकों के जीवन को आसान और आरामदायक बनाती है। COVID-19 महामारी ने व्यक्तियों के साथ-साथ संगठनों पर भी गहरा प्रभाव डाला है। अब वह समय है जब हमें खुद को इससे लड़ने के तैयार करना पड़ेगा। इसलिए जब बात स्वास्थ्य, आराम और समाज की भलाई की आती है, तो UVHeal SafeAir सबसे प्रभावी समाधान बन जाता है। UVHeal SafeAir में कई निर्मित तकनीकी विशेषताएं हैं, और हमने कम्प्यूटेशनल तरल गतिकी के आधार पर और सिमुलेशन उपकरण प्राप्त करने के लिए एक विशेष सॉफ्टवेयर विकसित किया है।

logo
Digit Hindi

email

Web Title: Airific Systems introduces UV Heal SafeAir- to break the spread of airborne diseases including viruses such as COVID-19
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status