स्विफ्ट फाइल ट्रांसफर: क्या आप जानते हैं इस ऐप के बारे में?

स्विफ्ट फाइल ट्रांसफर: क्या आप जानते हैं इस ऐप के बारे में?
HIGHLIGHTS

स्विफ्ट फाइल ट्रांसफर नाम का यह ऐप महज़ 90 सेकंड में लगभग उतनी ही फाइल यानी 90 फाइल ही ट्रांसफर कर देने में सक्षम है.

जहां आज तक हमें किसी भी फाइल को ट्रांसफर करने के लिए जीमेल, गूगल ड्राइव ब्लूटूथ पर ही निर्भर थे, वहीं ज़माना बदला और कई ऐसे ऐप बाज़ार में आ गए जहां हमें कुछ ऐसे मैसेजिंग ऐप मिल गए जिनके माध्यम से हम आसानी से फाइल्स को उनके गंतव्य तक भेज सकते हैं जैसे व्हात्ट्सऐप और अन्य, लेकिन यह काफी मात्रा में हमारा समय और डाटा पैक यानी इन्टरनेट की खपत कर रहे हैं, उसपर टेलीकॉम कम्पनियां अपने डाटा पैक के दामों में बढ़ोत्तरी करती जा रही है. इसके साथ कभी कभी बड़ी फाइल होने के कारण यह बड़ी धीमी गति से ट्रांसफर होती है और इसमें एक लंबा समय लग जाता है मतलब अगर आपको जल्दी से ज्यादा मात्रा में किन्हीं फाइल्स को ट्रान्सफर करना होतो वह आपको ज्यादा से ज्यादा समय ले लेती हैं, और आसानी से पहुंचती भी नहीं हैं. पर अब शायद ऐसा ज्यादा दिनों के लिए नहीं होगा. बेंगलुरु के दो युवाओं ने 'स्विफ्ट फाइल ट्रांसफर' नाम का एक ऐप विकसित किया है, जो आपको इन सभी समस्याओं से निजात दिलाता है. और बड़ी तेज़ी के साथ फाइल्स को ट्रांसफर करने में आपकी मदद करता है. इसके निर्माण करने वालों के मुताबिक़ यह ऐप इतना तेज़ है HD मूवी, दो HD विडियोज, फोटोज और ऐप्स को मिलाकर कुल 90 फाइल्स सिर्फ 90 सेकंड्स में ट्रांसफर कर सकने में सक्षम है.  तो आप अंदाज़ा लगा सकते हैं कि आपकी कितनी परेशानियां हल होने वाली हैं.

यह ऐप एक आसान सा और साधारण ऐप है इसके लिए आपको लॉग इन या साइन अप की कोई जरूरत नहीं है. बस मात्र सेंडर और रिसीवर दोनों के पास यह ऐप होना चाहिए. आपको सिर्फ ट्रांसफर करने के लिए फाइल चुननी है और फिर उस व्यक्ति को चुनना है जिसे फाइल ट्रांसफर करनी है. उसके बाद सेंडर सेंड बटन प्रेस करेगा और यूजर रिसीव बटन प्रेस कर उसे रिसीव कर सकेगा. आप इस ऐप को यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं. जैसा कि हम पहले कह चुकें हैं कि इस ऐप के माध्यम से आप बड़ी से बड़ी फाइल्स ट्रांसफर कर सकते हैं जैसे ऐप्स, फोटोज, फोल्डर्स, विडियो, गाने, तस्वीरें और ऑफिस के डॉक्युमेंट्स आदि भी आप इसके माध्यम से शेयर कर सकते हैं.

इस ऐप द्वारा ट्रांसफर की गई फाइल्स SFT नाम के एक अलग फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाती हैं. इसके अलावा आप इन फाइल्स को जनरल फोल्डर्स में भी सेव कर सकते हैं.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo