Samsung, Mi और Google Pay के बाद आ रहा WhatsApp Pay, जानें खूबियां

Samsung, Mi और Google Pay के बाद आ रहा WhatsApp Pay, जानें खूबियां
HIGHLIGHTS

WhatsApp Pay के बीटा वर्ज़न पर 2018 में हुआ था सफल परीक्षण

कंपनी सीईओ Mark Zuckerberg ने दी जानकारी

जल्द लॉन्च होगा WhatsApp Pay

डिजिटल पेमेंट की ओर जहाँ सैमसंग, शाओमी और गूगल पहले ही अपने यूज़र्स के लिए ई-पेमेंट ऐप्स ला चुकी है वहीँ अब जल्द ही इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp भी इसी रेस में शामिल होने की तैयारी कर रहा है। जल्द ही यह ऐप WhatsApp Pay लॉन्च कर सकता है। कंपनी सीईओ Mark Elliot Zuckerberg ने बताया कि कंपनी ग्लोबल मार्किट के लिए इस पेमेंट फीचर को व्हाट्सप्प में लाने के लिए तैयारी कर रही है।

Zuckerberg का कहना है कि इस समय WhatsApp Pay पर टेस्टिंग चल रही है। साथ ही इसे एक साथ कई देशों में लॉन्च किया जा सकता है। इसके साथ ही इसे कबतक लॉन्च किया जा सकता है, इस बारे में कंपनी ने अभी कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। सीईओ के मुताबिक WhatsApp Pay भारत की स्थानीय स्तर पर डाटा स्टोर करने की मांग की वजह से अबतक लॉन्च नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि पिछले साल यानी 2018 में लगभग 10 लाख यूजर्स के साथ WhatsApp Pay का सफल बीटा परीक्षण किया गया था।

Zuckerberg ने यह भी कहा है कि इस WhatsApp Pay के आने के बाद निजी यह व्यवसायों के लिए बहुत ही आसान हो जायेगा कि वे बड़ी ही सहूलियत से अपने व्यवसाय से जुड़ा लेनदेन ऑनलाइन भी कर सकते हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo