WhatsApp Tips and Tricks: चैट्स में कैसे ऐड करें आकर्षक वॉलपेपर्स (स्टेप बाय स्टेप)

WhatsApp Tips and Tricks: चैट्स में कैसे ऐड करें आकर्षक वॉलपेपर्स (स्टेप बाय स्टेप)
HIGHLIGHTS

व्हाट्सएप एक बेहतरीन और जाना माना इंस्टेंट मैसेजिंग एप है, इसमें आप अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई प्रकार के बदलाव कर सकते हैं

हम बात कर रहे हैं कि आप व्हाट्सएप पर चैट वॉलपेपर कैसे बदल सकते हैं

यदि आप डिफ़ॉल्ट व्हाट्सएप वॉलपेपर का उपयोग करने से ऊब गए हैं, तो चिंता न करें, उन्हें बदलने के कुछ तरीके हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने अनुभव को ज्यादा बेहतर कर सकते हैं

व्हाट्सएप एक बेहतरीन और जाना माना इंस्टेंट मैसेजिंग एप है, इसमें आप अपने अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कई प्रकार के बदलाव कर सकते हैं। आपको बता देते है कि कई सारी चीजें हैं जो आप व्हाट्सएप पर कर सकते हैं, यही वजह है कि आपको ऑनलाइन बहुत सारी टिप्स और ट्रिक्स भी इसे लेकर मिल जाते हैं। यहां, हम बात कर रहे हैं कि आप व्हाट्सएप पर चैट वॉलपेपर कैसे बदल सकते हैं। यदि आप डिफ़ॉल्ट व्हाट्सएप वॉलपेपर का उपयोग करने से ऊब गए हैं, तो चिंता न करें, उन्हें बदलने के कुछ तरीके हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने अनुभव को ज्यादा बेहतर कर सकते हैं।

एक नया वॉलपेपर जोड़ना न केवल चैट को नया बनाता है, बल्कि मैसेजिंग अनुभव को और अधिक रोमांचक बनाता है। आप पहले से ही जानते होंगे कि कंपनी आपको वॉलपेपर के नाम पर सॉलिड कलर्स आपको प्रदान करती है। यदि आप सॉलिड रंगों का उपयोग करना पसंद नहीं करते हैं, तो आपको वॉलपेपर लाइब्रेरी विकल्प भी मिलेगा। यह ऐप में ही उपलब्ध है और जब आप इस पर टैप करते हैं, तो आपको इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है।

जबकि यह केवल आपको सुंदर वॉलपेपर का एक अच्छा ख़ासा गुलदस्ता देता है, सबसे अच्छा तरीका वॉलपेपर बदलने के लिए अपने फोन की गैलरी का उपयोग करना है। मैसेजिंग एप्प आपको अपनी गैलरी से फ़ोटो जोड़ने की अनुमति देता है, जो किसी भी फ़ोटो को जोड़ने के लिए डोम के रूप में सही है। इसलिए, यदि आपको Google पर एक इमेज पसंद है, तो आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और फिर इसे अपना व्हाट्सएप वॉलपेपर बना सकते हैं। व्हाट्सएप पर अपने चैट वॉलपेपर को कैसे बदल सकते हैं, इसके बारे में अधिक जानकारी हम आपको नीचे देने वाले हैं।

कैसे चैट्स में जोडें आकर्षक वॉलपेपर्स 

  • अपने फोन में व्हाट्सएप्प को ओपन करके आप किसी भी चैट पर जा सकते हैं।
  • इसके बाद आपको तीन डॉट्स पर क्लिक करना होगा, यह आपको स्क्रीन के टॉप राईट कॉर्नर पर नजर आने वाले हैं।
  • यहाँ आपको वॉलपेपर पर क्लिक करना है, यहाँ आपको इसे बदलने के तीन तरीके मिलने वाले हैं, यहाँ आपको गैलरी, सॉलिड कलर और वॉल पेपर लाइब्रेरी मिलने वाली है।
  • जब आप वॉलपेपर लाइब्रेरी पर प्रेस कर सकते हैं, ऐसा करने से आपको गूगल प्ले स्टोर पर रीडायरेक्ट कर दिया जाने वाला है। एप्प को इनस्टॉल करने के बाद आपको कुछ आकर्षक वॉल पेपर्स मिलने वाले हैं।
  • अब व्हाट्सएप्प को ओपन करें > फिर से तीन डॉट्स आइकॉन पर क्लिक करें > इसके बाद वॉलपेपर पर क्लिक करें > और वॉलपेपर लाइब्रेरी पर जाएँ।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo