Remove China Apps कैसे भारत में हुआ सबसे लोकप्रिय ऐप, जानें

Remove China Apps कैसे भारत में हुआ सबसे लोकप्रिय ऐप, जानें
HIGHLIGHTS

Google Play के टॉप फ्री ऐप्स में शामिल है यह ऐप

50 लाख लॉग कर चुके हैं डाउनलोड

Remove China Apps एक Android ऐप है जो एंडरोइड फोंस पर चीन द्वारा बनाए गए ऐप्स को ढूंढने और उन्हें रिमूव करने का कम करता है। यह ऐप भारत में वायरल हो गया है। वर्तमान में यह ऐप Google Play के टॉप फ्री ऐप्स की लिस्ट में सबसे ऊपर है और इसे 17 मई को लॉन्च किए जाने के बाद से 50 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है। ऐसा जब हो रहा है जब देश में एंटी-चाइना का विचार ऊंचाई पर है। कोरोना वायरस आर भारत-चीन विवाद के बाद यह मामला बढ़ता दिख रहा है। इसी तरह एक अन्य ऐप Mitron भी ऊंचाइयों पर है और इसे TikTok की जगह लेने के लिए उतारा गया है।

Remove China Apps क्या है?

Remove China Apps के डेवलपर्स का कहना है कि ऐफ को एजुकेशनल पर्पस के लिए तैयार किया गया है और यूज़र इसकी मदद से किसी ऐप के निर्माता देश के बारे में जान सकते हैं। हालांकि, ऐप के नाम से संकेत मिलते हैं कि ऐफ केवल चीनी कंपनियों द्वारा बनाए गए ऐप्स को ही पहचानता है और यूज़र्स इस ऐफ के ज़रिए उन ऐप्स को अनइन्स्टाल भी कर सकते हैं।

ध्यान देना होगा कि ऐप को 17 मई को गूगल प्ले पर लाइव किया गया था और लॉन्च के बाद से अब तक 10 लाख यूज़र इसे डाउनलोड कर चुके हैं। ऐप को Google Play Store पर 4.8 रेटिंग के साथ सकारात्मक रिव्यू मिले हैं।

Remove China Apps का उपयोग क्या है?

Remove China Apps गूगल प्ले स्टोर पर फ्री डाउनलोड होने वाला ऐप है। यूज़र्स को ऐप पर लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि केवल स्कैन विकल्प को चुन कर अपने एंडरोइड फोंस पर चाइनीज़ ऐप्स का पता कर सकते हैं।

यह ध्यान देना होगा कि Remove China Apps केवल गूगल प्ले स्टोर या थर्ड पार्टी ऐप स्टोर्स से डाउनलोड किए गए ऐप्स को ही पहचान सकता है और चीनी स्मार्टफोन निर्माता द्वारा प्री-इन्स्टाल्ड ऐप्स को नहीं पहचानता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo