Instagram पर कैसे रीपोस्ट करें स्टोरी (स्टेप बाय स्टेप गाइड)

Instagram पर कैसे रीपोस्ट करें स्टोरी (स्टेप बाय स्टेप गाइड)
HIGHLIGHTS

इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी को रीपोस्ट करने से आप अन्य लोगों की पोस्ट को अपनी पोस्ट की तरह शेयर कर सकते हैं।

आप यह उन फ़ोटो और वीडियो के लिए कर सकते हैं जिनमें आपका उल्लेख किया गया है या नहीं, या आपके बारे में कोई भी जानकारी मौजूद है

आज हम आपको ऐसा करने के कुछ आसान तरीके बताने वाले हैं जो आपको ऐसा करने देते हैं

इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी को रीपोस्ट करने से आप अन्य लोगों की पोस्ट को अपनी पोस्ट की तरह शेयर कर सकते हैं। आप यह उन फ़ोटो और वीडियो के लिए कर सकते हैं जिनमें आपका उल्लेख किया गया है या नहीं, या आपके बारे में कोई भी जानकारी मौजूद है, आज हम आपको ऐसा करने के कुछ आसान तरीके बताने वाले हैं जो आपको ऐसा करने देते हैं। 

इन्स्टाग्राम पर कैसे रीपोस्ट करें स्टोरी 

  • अगर हम पहले तरीके के बारे में चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह बेहद ही आसान है, आप बड़ी ही आसानी से इस कदम को अपनाकर स्टोरी को रीपोस्ट कर सकते हैं। अगर अआप किसी अन्य की इमेज या विडियो को अपनी स्टोरी की तरह रीपोस्ट करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए कुछ कदमों को अपनाना होगा।
  • इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में इन्स्टाग्राम को ओपन करना होगा, इसके बाद आप उन फोटो और विडियो का चुनाव कर सकते है, जिन्हें आप अपनी स्टोरी की तरह रीपोस्ट करना चाहते हैं।
  • इसके बाद आपको शेयर आइकॉन पर क्लिक करके ऐड पोस्ट टू स्टोरी करना होगा, इसके बाद आपको योर स्टोरी पर क्लिक करना होगा।

जिन यूजर्स ने उनके फोटो और विडियो को शेयर करने के ऑप्शन को डीसेबल कर रखा है आप उनके इमेज और विडियो आदि को भी शेयर कर सकते है, हालाँकि हम आपसे यहाँ यह कहेंगे कि आपको ऐसा करने से पहले उन यूजर से इस बारे में परमिशन ले लेना चाहिये। यहाँ कुछ स्टेप्स दिए गए हैं, जिनके माध्यम से आप ऐसा कर सकते हैं।

  • अपने फोन में Instagram को ओपन करें, इसके बाद आको उन विडियो और फोटो का चुनाव कर लेना चाहिए जिन्हें आप अपनी स्टोरी की तरह रीपोस्ट करना चाहते हैं।
  • इसके बाद तीन डॉट्स पर क्लिक करें> यहाँ आपको कॉपी लिंक को भी चुनना होगा> इसके बाद आपको एप्प को मिनीमाईज करना होगा।
  • अब आपको Ingramer.com पर जाना होगा।
  • अब जैसे ही यह साइट लोड हो जाती है, तो आपको हैमबर्गर आइकॉन पर क्लिक करना होगा, यह आपको टूल्स में मिलने वाला है, इसके बाद आपको Instagram Downloader को चुनना होगा।
  • अब यहाँ आपको कॉपी किये गए लिंक को जो भी आपने फोटो या विडियो का लिंक कॉपी किया है, यहाँ पेस्ट करना होगा।
  • इसके बाद आपको सर्च बटन पर प्रेस करके स्क्रोल डाउन करते हुए डाउनलोड पोस्ट पर जाना है।
  • अब जब आपके फोन पर यह सब डाउनलोड हो जाता है, तो आपको फिर से इन्स्टाग्राम पर जाना होगा, उसके बाद आप कैमरा आइकॉन पर क्लिक करके अपने अनुसार डाउनलोड किये गए विडियो या फोटो का चुनाव कर सकते हैं।
  • इसके बाद आप सेंड बटन पर क्लिक करके इस स्टोरी को रीपोस्ट कर सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo