INSTAGRAM अब यूज़र्स को देगा ‘चेतावनी’, जानें क्यों?

INSTAGRAM अब यूज़र्स को देगा ‘चेतावनी’, जानें क्यों?
HIGHLIGHTS

Instagram के पास यूज़र अकाउंट बंद करने का है अधिकार

इंस्ट्रग्राम ने account disabling पर रिवाइज़ किये अपने कुछ नियम

Instagram जैसे सोशल मीडिया साइट पर रोज़ाना एक हज़ार मिलियन एक्टिव यूज़र्स का इमेज अपलोड करना काफी मुश्किल हो सकता है। अभी तक Instagram के कंटेंट नियमों के मुताबिक कोई पोस्ट न पायी गयी या कहें कि नियमों का उलंघन करते पायी गयी तो, अपलोडर का अकाउंट बिना उसे बताये ही disable कर दिया जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है।

Instagram का कहना है कि अब उसने अपने कुछ नियमों को रिवाइज़ किया है। कंपनी ने account disabling पर इन नियमों में बदलाव कर इन्हें रिवाइज़ किया है जिसके मुताबिक अब Instagram अपने यूज़र्स के अकाउंट को बंद करने से पहले उन्हें चेतावनी देगा।

हाल ही में नई प्रेस रिलीज़ के मुताबिक Facebook-owned social networking service इंस्टाग्राम ने बताया है कि वह एक नया notification process लेकर आ रहा है जिससे युसेसर को पता चल सके कि उनका Instagram account, disable किया जा सकता है। यह नोटफिकेशन content deleted अपील भी दिखायेगा।

इससे पहले Instagram ने अपने यूज़र्स को एक मौका दिया था कि किसी उलंघन की वजह से अगर उनका अकाउंट बंद कर दिया गया है तो वे अपील कर  सकते हैं लेकिन अब ऐसा नहीं है। यूज़र्स को पहले ही सावधान कर दिया जायेगा। इस तरह यूज़र्स के पास यह मौका होगा कि वे इंस्टाग्रम के फैसले के खिलाफ अपील करें या फिर अपने उस offensive post को हटा दें।  इसके साथ ही इस सम्बन्ध में Instagram नई moderation policy भी रोल आउट कर रहा है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo