भारत का Fun 2 एप्प तेज़ी से बना रहा है अपनी अनोखी पकड़, इन्फ्लुएंसर्स के लिए बन रहा नया डेस्टिनेशन

भारत का Fun 2 एप्प तेज़ी से बना रहा है अपनी अनोखी पकड़, इन्फ्लुएंसर्स के लिए बन रहा नया डेस्टिनेशन
HIGHLIGHTS

भारत में तेज़ी से उभरते सोशल मीडिया ऐप्स में से एक फन 2, जल्द ही इन्फ्लूएंसर्स और हर समय - हर जगह मनोरंजन चाहने वाले दर्शकों के बीच, सर्वश्रेष्ठ यूजर जनरेटेड वीडियो क्रिएटिंग और शेयरिंग प्लेटफार्म बनने जा रहा है

यह ‘मेड इन इंडिया' ऐप ‘कंटेंट फर्स्ट एंड क्रिएटर ड्रिवन’ फिलोसॉफी के साथ विकसित की गई है

आज जब देशभर में इंटरनेट यूजर्स, शॉर्ट फॉर्मेट वीडियो के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे समय में फन 2 वास्तव में प्रमुख विकल्प के रूप में उभरा है

भारत में तेज़ी से उभरते सोशल मीडिया ऐप्स में से एक फन 2, जल्द ही इन्फ्लूएंसर्स और  हर समय – हर जगह  मनोरंजन चाहने वाले दर्शकों के बीच, सर्वश्रेष्ठ यूजर जनरेटेड वीडियो क्रिएटिंग और शेयरिंग प्लेटफार्म बनने जा रहा है। यह ‘मेड इन इंडिया' ऐप ‘कंटेंट फर्स्ट एंड क्रिएटर ड्रिवन’ फिलोसॉफी के साथ विकसित की गई है। आज जब देशभर में इंटरनेट यूजर्स, शॉर्ट फॉर्मेट वीडियो के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रहे हैं, ऐसे समय में फन 2 वास्तव में प्रमुख विकल्प के रूप में उभरा है। 

फन2 का निर्माण, एक सहज और शक्तिशाली इंटरफ़ेस के माध्यम से स्वतंत्र अभिव्यक्ति को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए किया गया है । वर्त्तमान भारत में मोबाइल फोन और इंटरनेट की पैठ देश के कोनेकोने में है, और यूजर ऐसे मनोरंजन की उम्मीद कर रहे हैं जो भारतीय संवेदनाओं, भाषाओं और संस्कृति से सराबोर हो। फ़न 2 स्थानीय भारतीय संस्कृति के सार को उजागर करना चाहता है जिसे अक्सर 'देसी' कहकर पुकारा जाता है। इसके फलस्वरूप फ़न2 एक ऐसा प्लेटफार्म है जो उपभोक्ताओं का ध्यान मनोरंजन की विभिन्न शैलियों की ओर आकर्षित करना चाहता है और चाहता है की उपभोक्ता मुख्यधारा शैलियों के अतिरिक्त विभिन्न शैलियों का समर्थन करें, और कम्युनिटी का निर्माण करें।   

जब से भारत सरकार ने चीनी मूल के सोशल मीडिया ऐप्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है, तब से भारतीय इन्फ्लूएंसर्स और यूजर्स को अपनी प्रतिभा दर्शाने के लिए होमग्रोन ऐप की तलाश है जिससे वह पुराने और नए फॉलोअर्स को आकर्षित कर सकें । फन2 के प्रति लोगों का आकर्षण इस बात से साबित होता है कि अनेक  इन्फ्लूएंसर्स ने फ़न 2 पर अपने चैनल और दर्शकों को शिफ्ट कर लिया है। उदाहरण के लिए लोकप्रिय फिटनेस विशेषज्ञ अरुण अमृत जिन्हें 8.4 मिलियन यूजर फॉलो करते थे, वे अब फन2 पर आ गए हैं। उन्होंने फ़न 2 के माध्यम से दिल्ली के साथ-साथ अन्य कई टियर-2 और टियर 3 शहरों के दर्शकों तक पहुँचने की अपनी मुहीम को जारी रखा है । अपनी फिटनेस और वेलनेस से संबंधित वडिओज़ के लिए लोकप्रिय अरुण अमृत, अपनी कम्युनिटी और प्रशंसकों के लिए फ़न 2 ऐप पर हैशटैग #साक्षीगुरु के माध्यम से काम कर रहे हैं। 

हाल ही में हुए घटनाक्रम पर बात करते हुए सोशल मीडिया के इन्फ्लूएंसर अरुण अमृत ने कहा,"यह मेरे फॉलोअर्स से जुड़ने का एक शानदार अवसर है, और फ़न2 के भारत को ध्यान में रखकर बनाये गए फीचर्स और वाइब इसे यूजर्स के लिए और भी अधिक आकर्षक बनाते हैं।मुझे विश्वास है कि भारतीयों को फिट रहने में रुचि है, और फ़न 2 की फिलोसॉफी, देश के सभी कोनों से, फिट रहने के इस ट्रेंड में रुचि रखने वालों को बटोरने में सक्षम रहेगी।    

इसी तरह, अन्य सोशल मीडिया के इन्फ्लूएंसर जिन्हें चीनी ऐप्स के लिए कंटेंट बनाना बंद करना पड़ा, अब वह फन2 पर अपना नया चैनल बनाने को उत्साहित हैं। चिंकी पंजाबन के 1 मिलियन से अधिक फॉलोअर थे। और हाल ही में वह बॉलीवुड से प्रेरित मनोरंजक सामग्री के साथ आई हैं जिसके कारण देश के विभिन्न हिस्सों से कई लोगों को उनके चैनल ने आकर्षित किया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo