कैसे बदलें या जोड़े नई YouTube प्रोफाइल पिक्चर? यहाँ जानिये

कैसे बदलें या जोड़े नई YouTube प्रोफाइल पिक्चर? यहाँ जानिये

Youtube अपने उपयोगकर्ताओं के लिए कई अनुकूलन विकल्प प्रदान करता है। वे चैनल आर्ट को जोड़ने से लेकर गोपनीयता सेटिंग्स तक सब कुछ कर सकते हैं, एक कस्टम चैनल विवरण में भिन्न भिन्न प्रणालियाँ होती हैं। सबसे आम अनुकूलन विकल्पों में से एक जो उपयोगकर्ता पूछते हैं कि उनकी प्रोफ़ाइल तस्वीर कैसे बदलनी है; ऐसा करने के लिए, अगले भाग में दिए गए निर्देशों का पालन करें, और आप जान जायेंगे कि आखिर कैसे आप YouTube पर आसानी से अपनी प्रोफाइल तस्वीर को बदल सकते हैं। 

आपको बता देते हैं कि आखिर कैसे आप इस काम को कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि आखिर आप कैसे YouTube पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर को बदल सकते हैं, और कैसे नई तस्वीर ऐड कर सकते हैं। इसके अलावा आपको आज हम इस बारे में भी बताने वाले हैं कि आखिर आप कैसे YouTube चैनल का नाम भी बदल सकते हैं। 

कैसे बदलें YouTube पर अपनी प्रोफाइल पिक्चर और नाम

  • इसके लिए सबसे पहले YouTube की वेबसाइट पर जाएँ, इसके बाद आपको अपनी जीमेल आईडी से यहाँ पर साइन इन करना होगा। हालाँकि इसके अलावा अगर आपने पहले से ही साइन किया हुआ है तो आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। 
  • इसके बाद आपको सेलेक्ट माय चैनल पर क्लिक करें, जो आपको लेफ्ट साइड में नजर आ रहे मेनू बार पर क्लिक करके करना होगा। हालाँकि अगर आपको ऐसा कहीं नजर नहीं आ रहा है तो आपको बता देते हैं कि आप अपर लेफ्ट कार्नर पर नजर आ रहे हैमबर्गर बटन या एरो पर क्लिक करना होगा। 
  • अब अपनी ब्लेंक या पिछली प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करना होगा, यह आपको पेन आइकॉन पर क्लिक करके करना होगा। 
  • इसके बाद एडिट बटन पर क्लिक करें, ताकि आप इस पिक्चर को एडिट कर पाएं। 
  • इसके बाद आपको अपने गूगल प्रोफाइल पर ले जाया जाने वाला है, यहाँ जाकर आप अपने YouTube चैनल की प्रोफाइल पिक्चर को बदल सकते हैं। इसके अलावा अप यहीं पर अपने नाम को भी बदल सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo