एंड्राइड डिवाइस में कैसे ब्लॉक करें Ads, Games और Browsers

एंड्राइड डिवाइस में कैसे ब्लॉक करें Ads, Games और Browsers
HIGHLIGHTS

कभी-कभी विज्ञापन प्लेसमेंट वास्तव में कष्टप्रद हो सकते हैं,

जो उपयोगकर्ता के अनुभव को ध्यान में नहीं रखने में योगदान करते हैं

विज्ञापन एक चीज़ है जो कभी तो आपके लिए बुरी है, और कभी आपके लिए इससे फायदा भी हो सकता है, इसे एक आवश्यक बुराई भी कहा जा सकता है। कई वेबसाइट और एप्लिकेशन आपको मुफ्त सेवा, मुफ्त सामग्री और मुफ्त सॉफ्टवेयर प्रदान कर रहे हैं क्योंकि कोई और उन्हें ऐसा करने के लिए भुगतान कर रहा है। इस प्रकार, सेवा प्रदाता को आपके द्वारा व्यवसाय में, और विकास में रखी गई आय के बदले में विज्ञापन प्रदान करना है। उपयोगकर्ता के रूप में, आप मुफ्त में उत्पाद का उपयोग करने का लाभ उठाते हैं। 

हालांकि, कभी-कभी विज्ञापन प्लेसमेंट वास्तव में कष्टप्रद हो सकते हैं, जो उपयोगकर्ता के अनुभव को ध्यान में नहीं रखने में योगदान करते हैं। इस पोस्ट में हम विज्ञापनों को Android पर दिखाने से रोकने के तरीकों पर नज़र डालेंगे। आप विज्ञापनों और गेम्स में या केवल ब्राउज़रों पर विज्ञापन प्रदर्शित करने से रोक सकते हैं।

सबसे लंबे समय तक चलने और अभी भी बहुत प्रभावी तरीकों में से एक ऐप का उपयोग करना है जिसका एकमात्र उद्देश्य विज्ञापनों को अवरुद्ध करना है। निम्नलिखित APK इसमें काम आ सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि आपने डिवाइस को पहले रूट किया है।

Adguard

AdGuard को सीधे AdGuard वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है यह सामग्री नियंत्रण उपकरणों का एक अच्छा चयन प्रदान करता है। विज्ञापन अवरोधन, गोपनीयता सुरक्षा, ब्राउज़िंग सुरक्षा और अभिभावक नियंत्रण के लिए AdGuard का उपयोग करें।

AdLock

AdLock एक बढ़िया समाधान है जिसमें पीसी और एंड्रॉइड के लिए विकल्प हैं। अपने फ़ोन का उपयोग करते समय इन-गेम विज्ञापनों या ब्राउज़र विज्ञापनों को ब्लॉक करना एक आसान तरीका है। आपके पास विशिष्ट वेबसाइटों को ब्लॉक करने और HTTPS सुरक्षित फ़िल्टरिंग के माध्यम से अपने सभी ट्रैफ़िक को फ़िल्टर करने का विकल्प भी होगा।

हालाँकि इसके अलावा भी कई तरीके हैं जिनके माध्यम से आप अपने एंड्राइड डिवाइस में विज्ञापनों को ब्लॉक कर सकते हैं लेकिन अभी हमने आपको कुछ ही तरीकों के बारे में बताया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo