गूगल प्ले स्टोर से मूवी और ऐप लेना होगा आसान

गूगल प्ले स्टोर से मूवी और ऐप लेना होगा आसान
HIGHLIGHTS

गूगल अब प्ले स्टोर से ऐप और मूवी आदि लेने को आसान बनाने जा रहा है, कुछ खबरों से पता चला है कि इसके लिए गूगल गिफ्ट कार्ड्स भी लॉन्च करने जा रहा है, हाल ही में गूगल सपोर्ट पेज पर प्रीपेड वाउचर्स वाले देशों की सूची में भारत का नाम भी शामिल किया गया है.

गूगल अब प्ले स्टोर से मूवी और ऐप आदि लेने को आसान बनाने जा रहा है, कुछ खबरों के माध्यम से पता चला है कि गूगल इसके लिए गिफ्ट वाउचर्स भी लॉन्च करने जा रहा है. अब तक यह अमेरिका में ही होता था पर अब भारत में भी गूगल प्ले स्टोर से एप्स, मूवी, बुक्स, म्युजिक, गेम्स आदि गूगल प्ले प्रीपेड वाउचर्स से खरीदे जा सकेंगे. आपको बता दें कि हाल ही भारत के नाम भी इसके लिए गूगल सपोर्ट पेज पर प्रीपेड वाउचर्स वाले देशों की सूची जोड़ दिया गया है. इसके बाद यह कहा जा सकता है कि हम भी वाउचर्स की सहायता से गूगल प्ले स्टोर से अपनी पसंद की मूवी, गेम, बुक, ऐप और म्यूजिक आदि आसानी से अपना बना सकेंगे. जानें 2015 में अब तक लॉन्च हुए सबसे पतले स्मार्टफोंस के बारे में.

शायद आप अभी न जानते हों तो हम आपको बता देते हैं कि आखिर यह प्रीपेड वाउचर्स हैं क्या. आप जानते हैं ही कि अभी तक अगर हम गूगल प्ले स्टोर से कोई ऐसी चीज़ लेते हैं जो फ्री नहीं है, जिसके लिए हमें भुगतान करना होता है तो यह भुगतान हमारे मोबाइल फ़ोन बैलेंस से लिया जाता है, यह कह सकते हैं कि हमें अपने मोबाइल बैलेंस इस इस रकम को अदा करना होता है. 2015 के दूसरे चरण में लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोंस.

इसके अलावा आप अगर अपने क्रेडिट कार्ड यह डेबिट कार्ड से इसके लिए भुगतान करना चाहते हैं तो भी आप कर सकते हैं, इसके साथ ही आजकल नेट बैंकिंग से भी यह भुगतान किया जाता है. पर इन कार्ड के माध्यम से आपको इनमें से एक भी ऑप्शन चुनने की जरुरत नहीं है, इन वाउचर्स के माध्यम से आप सीधे गूगल प्ले स्टोर से बिना किसी परेशानी के खरीददारी कर सकते हैं, यह आपके लिए सुरक्षित भी है आपको अपना पासवर्ड आदि सुरक्षित रखने में भी इसकी मदद मिलेगी क्योंकि उसे आपको इन्टरनेट पर कहीं इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं पड़ेगी. आप वाउचर्स के माध्यम से ही गूगल प्ले स्टोर से बहुत कुछ खरीद सकते हैं. इसके अलावा आपको बता दें कि यह गूगल गिफ्ट कार्ड दिल्ली, एनसीआर, मुम्बई, पुणे, हैदराबाद, बैंगलुरू, कोलकाता और जयपुर आदि के कुछ  चुनिंदा स्टोर्स पर मिलेंगे, लेकिन ऐसा केवल शुरुआत में ही होगा इसके बाद सभी जगह इनके उपलब्ध होने के कयास लगाए जा रहे हैं. इन कार्ड्स की कीमत Rs. 500, Rs. 1000 और Rs. 1500 मिलेंगे. क्या आप भी हैं मोबाइल फ़ोन से जुड़े इन भ्रमों में?

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo