अब Google Assistant के इस नए फ़ीचर से असाइन कर सकेंगे रिमाइंडर

अब Google Assistant के इस नए फ़ीचर से असाइन कर सकेंगे रिमाइंडर
HIGHLIGHTS

अपने फैमिली मैम्बर्स के लिए असाइन कर सकेंगे रिमाइंडर्स

US, UK, और Australia के लिए जल्द ही रिवील होगा फीचर

अब जल्द ही यूज़र्स अपने परिवार या दोस्तों के लिए Google Assistant के ज़रिये रिमाइंडर असाइन कर सकेंगे। यह नया फीचर Family Group feature के ज़रिये काम करेगा। एक बार रिमाइंडर सेट होने के बाद, वह आपके स्मार्टफोन पर या फिर किसी Google Assistant-powered Smart Display पर नज़र आएगा। हालांकि, Google का यह कहना है कि यह आपके रूम मेट के लिए भी काम का फीचर है।

इस नए गूगल फीचर को “Assignable Reminders” नाम दिया गया है। यह फीचर Android और iOS यूज़र्स के लिए US, UK, और Australia में अगले कुछ ही हफ़्तों में रिलीज़ कर दिया जायेगा। यह फीचर स्मार्टफोन्स,गूगल अस्सिस्टेंट से लैस स्पीकर्स, स्मार्ट डिस्प्ले और बाकी डिवाइस पर Google virtual assistant के ज़रिये, में काम करेगा।

Assignable Reminders feature उन सभी के लिए रिमाइंडर सेट करता है जो आपकी कांटेक्ट लिस्ट में हैं या फिर आपके Google family group में हैं। हालांकि, गूगल ने अभी तक फैमिली ग्रुप में केवल 6 लोगों के बीच ही इस फीचर को इस्तेमाल किये जाने की सीमा रखी है। खास बात यह है कि इन सभी लोगों के पास Google Assistant-powered speakers, smart displays,और बाकी डिवाइस Google virtual assistant सपोर्ट के साथ होना ज़रूरी है जिससे रिमाइंडर भेजा या रिसीव किया जा सके।

यूज़र्स रिमाइंडर्स को repeat करने के साथ रिमाइंडर्स की history भी चेक कर सकेंगे। इसके साथ ही वौइस् या टेक्स्ट के ज़रिए भी रिमाइंडर सेट किया जा सकेगा। रिमाइंडर असाइन करने के लिए आपको Google Assistant से  “Hey Google" कहकर अपना टेक्स्ट या वौइस् मैसेज डालना होगा।

रिमाइंडर सेट होने के बाद आप “Hey Google" कहकर रेसवेर को मैसेज दिखाने के लिए भी कह सकते हैं। ऐसे आप अपना रिमाइंडर चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको “Hey  Google” कहकर यह कहना होगा कि वह आपके मैसेज (जिस रिसीवर को भेजे गए हैं) दिखाए।आप इस तरह से फॅमिली ग्रुप बना सकते हैं। 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo