Facebook का नया दांव, अब WhatsApp में ऐसे दिखाई देगा ‘WHATSAPP FROM FACEBOOK’

Facebook का नया दांव, अब WhatsApp में ऐसे दिखाई देगा ‘WHATSAPP FROM FACEBOOK’
HIGHLIGHTS

फेसबुक ने अचानक ही अपना नाम WhatsApp के लेटेस्ट बीटा में शामिल किया है

इस नए अपडेट का वर्जन 2.19.228 है

इसमें 'WHATSAPP FROM FACEBOOK' आपको सेटिंग स्क्रीन में नजर आने वाला है

हम सभी पहले से ही जानते हैंकि WhatsApp को फेसबुक के द्वारा पूरी तरह से खरीद लिया गया था। हालाँकि अभी भी बहुत से लोग इस बारे में जानते नहीं है। लेकिन अब फेसबुक इस बात को ज्यादा से ज्यादा लोगों को बता देना चाहता है। आपको बता देते हैं कि व्हाट्सऐप को फेसबुक के द्वारा लगभग 19 बिलियन डॉलर में ख़रीदा गया था।

हालाँकि इसके बाद से अभी तक कंपनी ने अपने नाम यानी फेसबुक ने अपने नाम को व्हाट्सऐप में कहीं भी नहीं दिया है। लेकिन अब फेसबुक ऐसा चाहता है कि उसका नाम व्हाट्सऐप में सभी को नजर आये। आपको बता देते हैं कि व्हाट्सऐप के लेटेस्ट बीटा में कुछ ऐसा ही सामने आया है। यह नया एंड्राइड वर्जन 2.19.228 है, और इसमें आपको 'WHATSAPP FROM FACEBOOK' सेटिंग स्क्रीन में व्हाट्सऐप पर नजर आने वाला है। 

हालाँकि दिलचस्प बात यह है कि सेटिंग स्क्रीन ही ऐसी मेन स्क्रीन है। जहां आपको यह नाम नजर आने वाला है। हालाँकि अन्य जगहों पर आपको यह नाम यानी फेसबुक नजर नहीं आने वाला है। इस बात को कई बार जांच के भी देखा गया है, लेकिन सेटिंग स्क्रीन में सबसे नीचे नजर आने के अलावा इस नाम को कहीं और नहीं देखा जा सकता है। हालाँकि अभी तक फेसबुक इसके द्वारा चाहता क्या है, इस बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है। 

फेसबुक ने 2014 में व्हाट्सऐप को पूरी तरह से अपने कब्जे में ले लिया था। इसके अलावा इसके लगभग 2 साल बाद ही इनस्टाग्राम को भी फेसबुक ने अपने हाथों में ले लिया था। हालाँकि व्हाट्सऐप की अगर बात करें तो आपको बता देते हैं कि व्हाट्सऐप को अभी तक बहुत से फीचर्स दिए गए हैं। इसमें आपको विडियो-कॉलिंग मिला है। इसमें आपको स्टीकर्स मिले हैं, इसमें आपको GIF का सपोर्ट मिला है।

इसके अलावा आपको सबसे जरुरी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन भी मिला है। इसके अलावा भी बहुत से नए फीचर इस ऐप को दिए गए हैं। इसके अलावा ऐसा भी सामने आ रहा है कि फेसबुक, व्हाट्सऐप, मैसेंजर और Instagram की चैट के इंटीग्रेशन पर काम कर रहा है। 

अगर हम व्हाट्सऐप बीटा 2.19.221 पर गौर करें तो आपको बता देते हैं कि ऐसा भी माना जा रहा है कि इसमें आपको फिंगरप्रिंट लॉक फीचर भी मिल सकता है। यह iOS में उपलब्ध है। यह फीचर iOS में काफी समय से उपलब्ध है। आप अपने व्हाट्सऐप में अपना फिंगरप्रिंट लॉक लगा सकते हैं, इसके लिए आपको सेटिंग में जाकर अकाउंट और इसके बाद प्राइवेसी में जाकर इस फीचर को इनेबल करना होगा। यह नया फीचर आने वाले समय में व्हाट्सऐप में एंड्राइड के लिए भी नजर आने वाला है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo