Delhi Metro Card ऑनलाइन रिचार्ज करने का सबसे बेस्ट तरीका: समय की भी होगी बचत

Delhi Metro Card ऑनलाइन रिचार्ज करने का सबसे बेस्ट तरीका: समय की भी होगी बचत
HIGHLIGHTS

दिल्ली मेट्रो ने स्मार्ट कार्ड रिचार्ज के लिए भारती एयरटेल के साथ पार्टनरशिप कर ली है

एयरटेल थैंक्स ऐप के ideally v 4.62.2 वर्जन पर यह रिचार्ज मोड काम करेगा

समय की बचत और पेमेंट की डिटेल्स को देखते हुए इसे एक सुरक्षित तरीका माना जाता है

दिल्ली मेट्रो ने एयरटेल पेमेंट्स बैंक ऐप के माध्यम से स्मार्ट कार्ड रिचार्ज को सक्षम बनाने के लिए भारती एयरटेल के साथ हाथ मिला लिया है। यहाँ, दिल्ली मेट्रो कार्ड्स को Airtel Thanks App के माध्यम से टॉप अप करने के लिए स्टेप-बाय-स्टेप गाइड दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: लॉन्ग टर्म तक रखना चाहते हैं SIM को एक्टिव? आ चुका है BSNL का सबसे सस्ता प्लान

AIRTEL THANKS APP की मदद से DELHI METRO CARD कैसे रिचार्ज करें? 

Airtel Thanks app

  • अपने स्मार्टफोन पर एयरटेल थैंक्स ऐप को ओपन करें। सुनिश्चित करें कि यह लेटेस्ट वर्जन (ideally v 4.62.2) से अपडेटेड हो और इसके लिए आपका एयरटेल पेमेंट्स बैंक यूजर होना भी आवश्यक है। 
  • बैंक सेक्शन पर जाएं और मेट्रो रिचार्ज ऑप्शन को चुनें। लिखते समय अपने एयरटेल थैंक्स ऐप (v. 4.61.3) में यह बैंक सेक्शन स्पॉट करने में सक्षम नहीं थे। हमने एयरटेल कस्टमर केयर से बात की और उन्होने हमें बताया कि यह फीचर अपकमिंग वर्जन 4.62.2 में लाइव होगा। आशा है कि यह अब आपके फोन में कम कर रहा होगा।
  • इसके बाद, अपना दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन स्मार्ट कार्ड नंबर एंटर करें, और फिर रिचर अमाउंट डालें। भुगतान करने का मोड चुनें और फिर भुगतान कर दें। 
  • आखिर में पेमेंट करने के बाद, टॉप-अप को पूरा करने के लिए आपको मेट्रो स्टेशन पर ऐड वेल्यू मशीन (AVM) पर अपने स्मार्ट कार्ड को टैप करना होगा। 

यह भी पढ़ें: BSNL का धांसू प्लान: केवल 184 रुपये मंथली खर्च में पाइए पूरे 395 दिनों के अनलिमिटेड लाभ

AIRTEL THANKS APP की मदद से DELHI METRO CARD रिचार्ज करने के लाभ  

DMRC

इस सुविधा का सबसे बड़ा लाभ यह है कि अपना मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने के लिए आपको लंबी-लंबी लाइनों में लग कर इंतजार नहीं करना होगा, खासकर जब आपके पास समय की कमी हो। 

पेमेंट करने के लिए एंटर की जाने वाली कार्ड/UPI डिटेल्स को ध्यान में रखते हुए इसे मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने का एक सुरक्षित तरीका माना जाता है।

यह भी पढ़ें: लॉन्च के बहुत करीब Samsung Galaxy Book 3 Pro SE के स्पेक्स इंटरनेट पर हुए लीक

तो अगली बार अपना मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने के लिए एक बार इसे जरूर ट्राई करके देखें। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo