JioPhone में कैसे करें व्हाट्सऐप डाउनलोड; आसान स्टेप्स

JioPhone में कैसे करें व्हाट्सऐप डाउनलोड; आसान स्टेप्स
HIGHLIGHTS

अभी हाल ही में रिलायंस ने अपने जियोफोन और जियोफोन 2 फीचर फोंस के लिए व्हाट्सऐप सपोर्ट की घोषणा कर दी है। आइये जानते हैं कि आखिर आप कैसे अपने जियोफोन में व्हाट्सऐप डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं। अपने JioPhone में Whatsapp Download करने के लिए आपको इन आसान से टिप्स को अपनाना होगा।

क्या आप जानते हैं कि आखिर रिलायंस जियोफोन/ जियोफोन 2 में व्हाट्सऐप कैसे डाउनलोड करें? इस समय इसे एक बड़ा सवाल भी कहा जा सकता है, ऐसा भी हो सकता है कि आपमें से कई यूजर्स के पास जियोफोन हो और वह उसमें व्हाट्सऐप को इस्तेमाल भी करने लगे हों, लेकिन ऐसा भी हो सकता है कि बहुत से अन्य यूजर्स के पास जियोफोन हो लेकिन आप उसमें व्हाट्सऐप डाउनलोड न होता हो। अब इन दोनों वाक्यों में कोई भी आप पर लागू होता हो लेकिन आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आखिर कैसे आप अपने जियोफोन में Whatsapp डाउनलोड कर सकते हैं। हालाँकि इसके पहले कि हम शुरू करें आपको कुछ बता देते हैं। 

आप जानते ही हैं कि जियोफोन को कंपनी ने पिछले साल एक फीचर फोन के तौर पर लॉन्च किया था, और इसमें कई ऐसे फीचर थे जो एक स्मार्टफोन में आपको मिलते हैं। इसमें आप वो सब कर सकते थे जो एक स्मार्टफोन में आप कर रहे थे। इसके अलावा आप इसमें जियो के कई ऐप्स का भी इस्तेमाल कर सकते थे। हालाँकि इसमें उस समय एक कमी थी और वो थी कि जियोफोन में आप व्हाट्सऐप और अन्य कुछ एप्स का इस्तेमाल नहीं कर सकते थे। हालाँकि ऐसा माना जा रहा था कि जल्द ही जियोफोन में व्हाट्सऐप का सपोर्ट आ जाएगा।

रिलायंस जियो ने इस साल अपने जियोफोन की पीढ़ी के ही नए फोन को भी नए डिजाईन के साथ पेश कर दिया लेकिन इसमें भी व्हाट्सऐप का सपोर्ट नहीं था। हालाँकि इस समय भी यही कहा गया कि इन दोनों ही फोंस में जल्द ही व्हाट्सऐप कम करना शुरू कर देगा। जैसा कहा जा रहा था ऐसा ही हुआ 10 सितम्बर 2018 को जियोफोन को व्हाट्सऐप डाउनलोड का सपोर्ट मिल गया। इसका मतलब है कि अब आप इसे अपने जियोफोन में व्हाट्सऐप डाउनलोड और इनस्टॉल कर सकते हैं। हालाँकि ऐसा नहीं है कि आप मात्र व्हाट्सऐप की सपोर्ट को जियोफोन में ही इस्तेमाल कर सकते हैं, इसे आप जियोफोन 2 में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

इसके अलावा आपको बता दें कि जियोफोन के यूजर्स कुछ अन्य एप्स जैसे गूगल मैप्स, यूट्यूब और फेसबुक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको याद दिला दें कि जियोफोन और जियोफोन 2 एकमात्र ऐसे फीचर फोन हैं जो KaiOS पर व्हाट्सऐप को सपोर्ट करते हैं। 
अब आइये चर्चा करते हैं कि आखिर कैसे आप जियोफोन में व्हाट्सऐप को इनस्टॉल और डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको आज हम कुछ आसान से स्टेप्स बताने वाले हैं। जिन्हें इस्तेमाल करके आप बड़ी आसानी से अपने जियोफोन में व्हाट्सऐप को डाउनलोड करके उसे इस्तेमाल भी कर सकते हैं। आइये एक नजर डालते हैं, आखिर आप कैसे जियोफोन में व्हाट्सऐप डाउनलोड कर कर सकते हैं। इसे भी पढ़ें: आँख झपकते ही ऐसे करें बड़ी से बड़ी फाइल ट्रांसफर 

अपने जियोफोन में व्हाट्सऐप डाउनलोड ऐसे करें  

1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन को अपडेट करना होगा।
2. इसके बाद अपने जियोफोन में जियोऐप स्टोर को ओपन करें।
3. सर्च बॉक्स में जाकर व्हाट्सऐप के लिए सर्च करें।
4. अब व्हाट्सऐप पर जाकर इसे डाउनलोड करें, और प्रक्रिया को पूरा होने पर इसे ओपन करें।
5. अब अपने रिलायंस जियो नंबर के माध्यम से अपना व्हाट्सऐप अकाउंट सेटअप करें।
6. इसी नंबर पर अब आपको एक OTP प्राप्त होगा इसे यहाँ दर्ज करें।
7. अब आप अपने जियोफोन में बड़ी आसानी से व्हाट्सऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह प्रक्रिया बिलकुल वैसी ही है जैसी आप किसी अन्य स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप को डाउनलोड करके के लिए अपनाते हैं। इसके अलावा आपको कुछ भी अलग से नहीं करना है। आप इसके बाद अपने जियोफोन में बड़ी आसानी से व्हाट्सऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

जिओ से सम्बंधित अन्य खबरे : 

 

ऐसे अपने 3जी फ़ोन में चलाये रिलायंस जिओ की 4जी सिम
जियोफ़ोन में ऐसे चलायें फेसबुक ऐप, ये है तरीका
एक से ज्यादा जिओ फ़ोन पाने का ये है तरीका
ऐसे करें जियोफोन में नंबर सेव

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo