अब मोबाइल पर जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद मोदी से

अब मोबाइल पर जुड़े प्रधानमंत्री नरेंद मोदी से
HIGHLIGHTS

क्या आप जानते हैं कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ही नाम पर एक ऐप लॉन्च किया है, जिससे आप भी जुड़ सकते हैं?

हम दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में जरुर रहते हैं, लेकिन हमें इस बात आज़ादी नहीं है कि हम आपनी समस्याएं भारत के बड़े प्रतिनिधियों तक पहुंचा सकें, क्योंकि शायद उनके पास उतना समय नहीं होता है. पर ट्विटर और फेसबुक में माहौल को कुछ बदला जरुर है, इसमें कोई दोराय नहीं है इनके आने के बाद से हम अपने देश के बड़े नेताओं से सीधे जुड़ गए हैं खासकर अगर बात करें ट्विटर की तो इसने हमारा इस मामले को लेकर बड़ा साथ दिया, हाँ ये जरुर है कि हमारे द्वारा किये गए सवाल का जवाब कभी कभी आ जाता है और कभी कभी हम उसके इंतज़ार में ही रह जाते हैं. आज कब इस खबर के बारे में सूना कि हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता से सीधे जुड़ने के लिए एक मोबाइल ऐप लॉन्च किया है तो बड़ा सुकून मिला, लगा कि शायद अब हमारी समस्याएं कहीं और न जाकर सीधे हमारे देश के प्रधानमंत्री तक पहुंचेगी.

इसे पहले भी हमारे देश में बहुत से प्रधानमंत्री जनता से सीधे संपर्क में रहे हैं पर नरेंद्र मोदी की बात कुछ और है इस बात को नकार नहीं जा सकता है. वह सीधे जनता से संपर्क में रहना चाहते हैं उनकी समस्याओं और सुझाव के माध्यम से साधन करने में विश्वाश रखते हैं. हमारे प्रधानमंत्री से आप फेसबुक, टि्वटर और लिंक्डइन के माध्यम से जुड़ सकते हैं. इसके साथ साथ अब आप उनसे उनके द्वारा लॉन्च नए एंड्राइड ऐप के माध्यम से भी जुड़ सकते हैं. इस ऐप का नाम 'नरेंद्र मोदी' है. इसे आप एंड्राइड प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप की जानकारी स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर के माध्यम से ट्विट करके दी.

मोदी ने ट्विट किया कि हमने ‘नरेन्द्र मोदी मोबाइल एप्लिकेशन लॉन्च किया है, आईए हमारे साथ मोबाइल से जुड़िये.’ इस ऐप के माध्यम से या कहा जा सकता है इस ऐप की खास बात यह है कि आप इसके द्वारा सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जुड़ सकते हैं इसके साथ साथ उनसे जुडी सभी जानकारियाँ भी आप यहाँ पा सकते हैं. इसके साथ साथ यहाँ इसे ऐप में हमारे देश के प्रधानमंत्री द्वारा किये गए कार्यों का भी उल्लेख किया गया है. यहाँ आप के द्वारा किये गए सभी कार्यों के बारे में भी जान सकते हैं इसके साथ साथ आप उनके भावी कार्यक्रमों, नीतियों आदि की भी जानकारी ले सकते हैं. इस ऐप के माध्यम से आप मोदी के ब्लॉग, उनसे सम्बंधित जानकारी आदि की जानकारी भी ले सकते हैं. इसके साथ साथ आप उनकी बायोग्राफी भी पढ़ सकते हैं, यहाँ इस ऐप में बायोग्राफी सेक्शन भी दिया गया है. और आप मोदी के बारे में कई अनसुनी बातों को भी जान सकते हैं, अगर आपके पास कोई आईडिया या सुझाव हैं तो वह आप उन्हें भेज सकते हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि इसके माध्यम से आपको उनसे मिलने का सुनेहरा मौका भी मिल सकता है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo