Vodafone Idea का यूजर्स को झटका! इन प्लांस की वैलिडीटी घटाकर यूजर्स को किया नाराज, क्या जियो की ओर मुड़ेंगे लोग?

Vodafone Idea का यूजर्स को झटका! इन प्लांस की वैलिडीटी घटाकर यूजर्स को किया नाराज, क्या जियो की ओर मुड़ेंगे लोग?
HIGHLIGHTS

वोडाफोन आइडिया ने अपने Rs 99 और Rs 128 प्रीपेड प्लांस की वैधता को कम कर दिया है

टेलिकॉम कंपनी ने यह बदलाव अपना ARPU बढ़ाने के लिए किया है

यह बदलाव अभी तक केवल मुंबई में ही देखा गया है

वोडाफोन आइडिया ने अपने Rs 99 और Rs 128 प्रीपेड प्लांस की वैधता को कम कर दिया है। इस टेलिकॉम कंपनी के यूजर्स ज्यादातर सस्ते ही प्लांस खरीदते हैं, इसलिए जो यूजर्स अब तक Rs 99 प्लान के साथ रिचार्ज कर रहे थे, अब उन्हें लगातार जल्दी-जल्दी रिचार्ज करवाना होगा। बता दें कि ये बदलाव अभी केवल मुंबई के टेलिकॉम सर्कल में आए हैं। आइए देखते हैं Rs 99 और Rs 128 प्लांस की नई वैधता… 

Vi Rs 99 प्लान के नए बेनेफिट

Vi

Rs 99 प्लान की पुरानी वैधता 28 दिन थी लेकिन अब इसे घटाकर 15 दिन कर दिया गया है। यानि इस प्लान का प्रतिदिन का खर्च Rs 3.53 से बढ़कर Rs 6.6 हो गया है। प्लान के अन्य बेनेफिट पहले जैसे ही हैं। इसमें आपको 200MB डेटा और Rs 99 का टॉकटाइम मिलता है लेकिन इसमें SMS की सुविधा नहीं दी जा रही है। 

Vi Rs 128 प्लान के नए बेनेफिट

मुंबई में Rs 128 प्लान की वैधता को 28 दिनों से घटाकर 18 दिन कर दिया गया है। इसका मतलब है कि इस प्लान का रोजमर्रा का खर्च Rs 4.57 से बढ़कर अब Rs 7.11 हो गया है। हालांकि, इसके बेनेफिट्स में भी कोई बदलाव नहीं आया है। यूजर्स को 10 लोकल ऑन-नेट नाइट मिनट + 2.5 पैसे प्रति सेकंड पर सभी लोकल/नेशनल कॉल्स मिल रहे हैं। नाइट मिनट बेनेफिट रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक उपलब्ध रहता है।

Vodafone Idea

यह बदलाव अभी तक केवल मुंबई में आया है, इसलिए काफी संभावना है कि Vi अपने ग्राहकों के रिएक्शन को देखने के लिए अभी इसकी टेस्टिंग कर रहा है। ठीक ऐसा ही एयरटेल ने किया था जब वह बेस टैरिफ को Rs 99 से बढ़ाकर Rs 155 करना चाहता था। एयरटेल ने पहले केवल दो सर्कल्स में इस बदलाव पेश करके ग्राहकों के रिएक्शन को देखते हुए इसे टेस्ट किया था।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo