लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वह 2023 से पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने की योजना बना रहा है।
द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स की योजना ग्राहकों को अपनी 'मुद्रीकरण खाता साझाकरण' रणनीति के हिस्से के रूप में अगले साल उप-खाते बनाने की अनुमति देना शुरू करने की है।
लोकप्रिय स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने घोषणा की है कि वह 2023 से पासवर्ड शेयरिंग पर नकेल कसने की योजना बना रहा है।
Survey
✅ Thank you for completing the survey!
द वर्ज की एक रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स की योजना ग्राहकों को अपनी 'मुद्रीकरण खाता साझाकरण' रणनीति के हिस्से के रूप में अगले साल उप-खाते बनाने की अनुमति देना शुरू करने की है।
हाल ही में, नेटफ्लिक्स ने जुलाई-सितंबर तिमाही में 2.41 मिलियन ग्राहक प्राप्त किए, जिससे वैश्विक स्तर पर कुल 223.09 मिलियन ग्राहक हो गए।
कंपनी ने कहा कि पिछले तीन महीनों में अमेरिका और कनाडा में 1,04,000 भुगतान किए गए ग्राहकों की वृद्धि हुई है, जो पिछले वर्ष की समान अवधि में 73,000 से अधिक थी और कहती है कि यह 'बिनजिएबल रिलीज मॉडल' के लिए प्रतिबद्ध है।
इस साल की शुरुआत में, नेटफ्लिक्स ने इस तिमाही में एक दशक से अधिक समय में ग्राहकों में अपनी पहली गिरावट का अनुभव किया, क्योंकि इसके ग्राहकों की संख्या अमेरिका और कनाडा में 1.3 मिलियन और दुनिया भर में 1 मिलियन तक गिर गई।
रिपोर्ट में कहा गया है कि इसे संबोधित करने के लिए, नेटफ्लिक्स ने धीरे-धीरे उपयोगकर्ताओं को पासवर्ड के आदान-प्रदान से दूर करना शुरू कर दिया।
इसने चिली, कोस्टा रिका और पेरू में परीक्षण किए, जहां स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त भुगतान करने के लिए प्रेरित किया, यदि कोई उनके घर के बाहर उनकी सदस्यता का उपयोग करता था, जब सदस्यता उनके स्वामित्व में थी।
नेटफ्लिक्स ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि वह 3 नवंबर को अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इटली, जापान, कोरिया, मैक्सिको, स्पेन में अपने 6.99 डॉलर प्रति माह विज्ञापन-समर्थित टियर, जिसे 'बेसिक' कहा जाता है, उसे रिलीज कर रहा है।
इसके अलावा, नेटफ्लिक्स ने उपयोगकर्ताओं को विज्ञापन देने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के साथ साझेदारी की है जो 15 से 30 सेकंड तक कहीं भी चलेगा।