120 रुपये सस्ते में Jio के इस प्लान ने Airtel को चटा रखी है धूल, अपने कड़क बेनेफिट से इस प्लान को दे रहा पटखनी

120 रुपये सस्ते में Jio के इस प्लान ने Airtel को चटा रखी है धूल, अपने कड़क बेनेफिट से इस प्लान को दे रहा पटखनी
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो और एयरटेल के इन दोनों प्लांस के साथ प्रतिदिन 2GB डेटा मिलता है

दोनों ही प्लांस में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस प्रदान किए जानते हैं

आइए जानते है कि Jio-Airtel के इन दोनों ही प्लांस में से आपके लिए कौन सा प्लान बेस्ट है

अगर आपके घर में वाई-फाई नहीं है और दिन के अंत तक रोजाना उपलब्ध मोबाइल डाटा (Data) खत्म हो जाता है तो ऐसे में आपको भी जाहिर तौर पर एक ऐसे प्लान (Plan) की ही तलाश होगी जो रोजाना 2GB डाटा (Data) ऑफर (Offer) करे, हालांकि हम आपको सलाह देंगे कि आप रिचार्ज (Recharge) करने में किसी भी प्रकार की जल्दबाजी  न करें। पहले आपको बाजार में मौजूद कई रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के बारे में जान लेना चाहिए इसके बाद ही आपको रिचार्ज (Recharge) करने का कोई कदम उठाना चाहिए। हालांकि आज हम आपको उन प्लान्स (Plans) के बारे में बताने जा रहे हैं जो रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) दोनों की ओर से आपको प्रतिदिन 2GB डेटा (Data) ऑफर (Offer) करते हैं और आप दोनों प्लान्स (Plans) की कीमत जानकर चौंक सकते हैं, आइए जानते है कि किस कंपनी का प्लान (Plan) है खास?

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

जियो (Jio) का 719 रुपये वाला प्लान (Plan) 

इस जियो (Jio) प्रीपेड प्लान (Plan) के तहत कंपनी अपने यूजर्स को हर दिन 2GB डेटा (Data), किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉलिंग (Calling) और रोजाना 100 SMS ऑफर (Offer) करती है। आइए इस प्लान (Plan) के बारे में और भी ज्यादा बारीकी से आपको बताते हैं। 

जियो (Jio) के 719 रुपये वाले प्लान (Plan) की अन्य डिटेल्स

इस प्लान (Plan) के तहत कंपनी 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) ऑफर (Offer) कर रही है और रोजाना 2GB डेटा (Data) के हिसाब से यह प्लान (Plan) यूजर्स को कुल 168GB डेटा (Data) ऑफर (Offer) करता है। जियो (Jio) टीवी और जियो (Jio) सिनेमा के अलावा अन्य फायदों की बात करें तो आपको जियो (Jio) सिक्योरिटी और जियो (Jio) क्लाउड का फ्री एक्सेस भी इस प्लान (Plan) के साथ मिलता है। 

यह भी पढ़ें: Netflix पर अब तक सबसे ज़्यादा देखी जाने वाली फिल्म बनी Red Notice, क्या आपने देखी

एयरटेल (Airtel) का 839 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan) 

एयरटेल (Airtel) के इस प्रीपेड प्लान (Plan) पर भी कंपनी प्रतिदिन 2GB डेटा (Data) डेली ऑफर (Offer) करती है, हालांकि इसके अलावा डेली 100 SMS और किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉलिंग (Calling) की सुविधा भी इस प्लान (Plan) में मिल रही है। आइए जानते है कि आखिर इस प्लान (Plan) में आपको अन्य क्या फायदे मिल रहे हैं। 

एयरटेल (Airtel) के 839 रुपये वाले प्लान (Plan) की अन्य डिटेल्स 

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) की तरह इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) भी 84 दिनों की है, यानी इस प्लान (Plan) में भी यूजर्स को Airtel की तरह ही 168GB डेटा (Data) दिया जा रहा है। अन्य लाभों में Amazon  प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन का 30-दिनों का ट्रायल, अपोलो 24/7 सर्कल का 3 महीने का ऑफर (Offer), शॉ अकादमी में मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रम, मुफ्त हैलो ट्यून, विंग म्यूजिक  और फास्टैग पर 100 रुपये का कैशबैक शामिल है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर आपको इतना सब बता दिया लेकिन यह नहीं बताया है कि इन दोनों ही प्लांस (Plans) में आपके लिए कौन सा प्लान (Plan) बेस्ट है। तो आइए जानते ही कि आखिर आपके लिए कौन सा प्लान (Plan) बेस्ट रहने वाला है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का 425 दिनों की वैलिडिटी वाला Recharge Plan कैसे दे रहा Vi-Jio को टक्कर, देखें

Airtel-Jio के प्लांस (Plans) में कीमत का अंतर 

Reliance Jio और Airtel के इन प्लांस (Plans) की बात करें तो दोनों प्लान्स (Plans) के साथ यूजर्स को एक जैसा डेटा (Data) यानी 2GB डेटा (Data) प्रतिदिन मिलता है, इसके अलावा इन दोनों ही प्लांस (Plans) में एक जैसी ही वैलिडिटी (Validity) यानि 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है। हालांकि दोनों ही प्लांस (Plans) की कीमत की बात करें तो दोनों प्लांस (Plans) की कीमत में 120 रुपये का फर्क है, अब अगर आप एक जैसे ऑफर (Offer) के साथ कम कीमत में किसी प्लान (Plan) को लेते हैं तो आपको फायदा ही होने वाला है, कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि अगर आप Jio का 719 रुपये की कीमत वाला प्लान (Plan) लेते हैं तो आपके 120 बच जाने वाले हैं, साथ ही आपको बेहतरीन ऑफर (Offer) भी मिलेंगे। 

यह भी पढ़ें: तगड़े स्पेक्स के साथ धूम मचाने आ रहे हैं ये स्मार्टफोंस, जानें कौन-सा ब्रांड पेश करेगा सबसे धाकड़ फोन

Note: एयरटेल और रिलायंस जियो के कुछ सबसे बेहतरीन रिचार्ज प्लांस को यहाँ देखें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo