Honor 9A, 9S लॉन्च, क्या Google Apps का करते हैं सपोर्ट? जानिये कीमत, स्पेसिफ़िकेशन्स और उपलब्धता

Honor 9A, 9S लॉन्च, क्या Google Apps का करते हैं सपोर्ट? जानिये कीमत, स्पेसिफ़िकेशन्स और उपलब्धता
HIGHLIGHTS

Honor की ओर से दो नए एंट्री-लेवल स्मार्टफोंस को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, यह स्मार्टफोंस Honor 9A और Honor 9S के तौर पर लॉन्च हुए हैं

यह स्मार्टफोंस Flipkart और Amazon India के द्वारा Rs 9,999 और Rs 6,499 की कीमत में सेल किये जायेंगे

इसके अलावा Honor की ओर से Honor MagicBook 15 को लॉन्च किया गया है, यह कंपनी की ओर से भारत में पहला लैपटॉप है

Honor 9A और Honor 9S स्मार्टफोंस को भारत में Honor की ओर से लॉन्च कर दिया गया है, आपको बताद एते है कि कंपनी की ओर से भारत में उसके पहले लैपटॉप को भी लॉन्च किया गया है। इस लैपटॉप को भारत में MagicBook 15 के तौर पर लॉन्च किया गया है। Honor 9X Pro मोबाइल फोन के बाद भारत में Honor 9A और Honor 9S को भारत में लेटेस्ट स्मार्टफोंस के तौर पर लॉन्च किया गया है। यह दोनों ही मोबाइल फोंस Huawei Mobile services पर लॉन्च किये गए हैं। भारत में Honor MagicBook 15 को कंपनी के भारत के पहले लैपटॉप के तौर पर मात्र Rs 39,990 में लॉन्च किया गया है, यह डिवाइस AMD Ryzen 5 CPU पर लॉन्च किये गए हैं। 

Honor 9A और Honor 9S स्मार्टफोंस को भारत में लाइवस्ट्रीमिंग के माध्यम से लॉन्च किया गया था। इसके अलावा 6 अगस्त को दोपहर 12:00PM पर सेल के लिए लाया जाने वाला है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Honor 9A मोबाइल फोन को अमेज़न इंडिया पर एक्सक्लूसिव तौर पर सेल के लिए लाया जाने वाला है, साथ ही Honor 9S मोबाइल फोन को Flipkart पर सेल के लिए लाया जाने वाला है। 

Honor 9A और Honor 9S की भारत में कीमत 

Honor 9A स्मार्टफोन को भारत में Rs 9,999 की कीमत में लॉन्च किया गया है, हालाँकि इसकी पहली सेल में आपको यह स्पेशल डिस्काउंट के साथ मात्र Rs 8,999 में मिल जाने वाला है, इसका मतलब है कि आपको इसपर Rs 1000 का बड़ा डिस्काउंट इसकी पहली सेल में मिलने वाला है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि HDFC कार्ड के इस्तेमाल करने वाले और No Cost EMI के माध्यम से डिवाइस को खरीदने वाले लोगों के लिए 10 फीसदी इंस्टेंट डिस्काउंट का भी प्रावधान है। 

Honor 9S मोबाइल फोन की चर्चा करें तो इसे आप मात्र Rs 6,499 में खरीद सकते हैं। हालाँकि इसपर आपको नो-कास्ट EMI ऑप्शन भी मिल रहे हैं। और पहली सेल में इसे खरीदने पर आपको Rs 500 का डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। जिसके बाद इसकी कीमत मात्र Rs 5,999 रह जाती है, अर्थात् आप इसे पहली सेल में इस कीमत में खरीद सकते हैं।

Honor 9A स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

Honor 9A एक एंट्री-लेवल स्मार्टफोन है, इसे कंपनी की ओर से 6.3-इंच की स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, साथ ही मोबाइल फोन में आपको ओक्टा-कोर हेलिओ P22 प्रोसेसर और 3GB की रैम के साथ 32GB की स्टोरेज भी मिल रही है। हालाँकि इस मोबाइल फोन में आपको एक 5000mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। 

इसके अलावा Honor 9A मोबाइल फोन में आपको एक रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। साथ ही फोन को एंड्राइड 10 पर आधारित MagicUI 3.1 पर लॉन्च किया गया है। फोन में स्टोरेज को आप 512GB तक माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा भी सकते हैं। फोन में आपको एक 3.5mm का ऑडियो जैक और हुवावे का पार्टी मोड भी मिल रहा है। 

Honor 9A मोबाइल फोन में आपको एक ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल रहा है, जो यह एक 13MP प्राइमरी, 5MP अल्ट्रा-वाइड और 2MP डेप्थ सेंसर का सेटअप है, इसके अलावा फोन में आपको एक 8MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है। 

Honor 9S स्पेसिफ़िकेशन्स और फीचर 

Honor 9S एक ज्यादा अफोर्डेबल मोबाइल फोन है, आपको बता देते हैं कि दोनों ही मोबाइल फोंस में यह कुछ कम पॉवरफुल डिवाइस है। इसकी कीमत भी कुछ कम है। आपको बता देते हैं कि इस मोबाइल फोन में यानी Honor 9S में आपको एक 5.45-इंच की एक HD+ डिस्प्ले मिल रही है, इसके अलावा इस मोबाइल फ़ोन में भी आपको मीडियाटेक हेलिओ P22 चिपसेट मिल रहा है। फोन में आपको 2GB की रैम के साथ 323GB स्टोरेज और एक 3020mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो कंपनी के अनुसार 17 घंटे का विडियो प्लेबैक देने का दावा करती है। फोन में आपको एक माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी मिल रहा है, इसके अलावा स्मार्टफोन Honor के अपने MagicUI 3.1 के साथ एंड्राइड 10 पर लॉन्च किया गया है। Honor 9S में आपको एक 8MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको एक 5MP का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है।

क्या Honor 9A और Honor 9S Google Apps का सपोर्ट करते हैं?

इन दिनों लॉन्च होने वाले ऑनर या हुवावे स्मार्टफोन को लेकर सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या यह गूगल एप्स के साथ लॉन्च किये गए हैं, या हुवावे की खुद की Huawei मोबाइल सेवाओं पर चलते हैं, भारत में हुवावे और हॉनर के फोंस को लेकर इससे बड़ा सवाल कोई नहीं है। तो इसका जवाब भी सुन लीजिये इसका जवाब है नहीं! हॉनर 9 एक्स प्रो की तरह, एंट्री-लेवल हॉनर 9ए और हॉनर 9एस भी ऐप स्टोर के रूप में हुवावे ऐपगैलरी के साथ हुवावे मोबाइल सर्विसेज (एचएमएस) पर लॉन्च किये गए हैं। हालाँकि ऐसी कई तरीके हैं जिनके माध्यम से आप YouTube और ईमेल जैसे कई एप्स को एक्सेस कर सकते हैं, लेकिन आप Google मैप्स या Google पे का उपयोग करने के लाभों का आनंद नहीं ले पाएंगे। आप फोन पर व्हाट्सएप का उपयोग भी नहीं कर पाएंगे। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo