लम्बे समय तक क्रेश रहने के बाद एक बार फिर से लौटा PUBG Mobile

लम्बे समय तक क्रेश रहने के बाद एक बार फिर से लौटा PUBG Mobile
HIGHLIGHTS

PUBG Mobile, Pinterest, Spotify, Tinder, और कई और ऐप्स आज दुनिया भर में iOS ग्राहकों के लिए क्रैश हो गए थे

वेबसाइट बताती है कि यह मुद्दा लगभग 4PM IST पर नजर आया था

PUBG Mobile, Pinterest, Spotify, Tinder, और कई और ऐप्स आज दुनिया भर में iOS ग्राहकों के लिए क्रैश हो गए थे। सोशल मीडिया पर व्यापक रिपोर्टों से पता चलता है कि ऐप ठीक से नहीं खुल रहे थे और अंततः iPhone या iPad पर लोड होने पर क्रैश हो रहे थे। हालाँकि अभी पूरी तरह से पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह मुद्दा फेसबुक के सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट किट (एसडीके) से सामने आया है, जो कि मोबाइल ऐप द्वारा व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। सोशल मीडिया दिग्गज ने अपने डेवलपर प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किया कि वह इस मुद्दे से अवगत था और इस मामले को देख रहा था; हालाँकि, अब एक नई रिपोर्ट में सामने आ रहा है कि यह समस्या अब हल हो चुकी है।

iOS डिवाइसेस पर खोले जाने पर Pinterest, PUBG Mobile, Spotify, TikTok, Tinder, Waze, और अन्य कई एप्स क्रैश हो रहे थे। डाउनडिटक्टर.कॉम पर इन ऐप के लिए गंभीर आउटेज स्पाइक्स भी देखे गए थे। वेबसाइट बताती है कि यह मुद्दा लगभग 4pm IST पर नजर आया था। यहाँ आपको लोगों की प्रतिक्रियाएं इन एप्स के क्रेश होने बाद देख सकते हैं।

PUBG Mobile ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्विट करके इस बारे में जानकारी दी है कि अब इस समस्या को हल कर दिया गया है, हालाँकि, वेब अभी भी दुर्घटनाग्रस्त ऐप्स के बारे में उपयोगकर्ता की रिपोर्ट से भरा है।

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि अभी हाल ही में इंडियन आर्मी ने अपने जवानों से 89 एप्स को इस्तेमाल न करने निर्देश दिया है, इन एप्स में TikTok, Facebook, TrueCaller  और Instagram से लेकर PUBG Mobile जैसे गेम और Tinder  जैसे डेटिंग एप्स, Daily Hunt  और सभी 'निजी ब्लॉग्स' जैसे न्यूज एप्स के साथ साथ 89 एप्स को अपने फोंस में से हटा दें। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट से मिल रही है। इस रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय सेना चाहती है कि किसी भी प्रकार से कोई भी जानकारी किसी भी प्रकार से लीक न हो जाए। इसी कारण सेना चाहती है कि जवान अपने फोंस से यह 89 एप्स हटा दें। आपको बता देते हैं कि डेटिंग ऐप्स जैसी श्रेणियों को इस लिस्ट में शामिल करने से पता चलता है कि सेना को केवल साइबर स्नूपिंग के बारे में चिंता नहीं है, बल्कि असली दुनिया में भी स्नूपिंग है। सरकार द्वारा प्रतिबंधित 59 चीनी ऐप्स की सूची के साथ एक बड़ा ओवरलैप है, लेकिन यह सूची और भी बड़ी है, और यह केवल चीन के ऐप्स तक ही सीमित नहीं है। इसमें अन्य कई एप्स को शामिल किया गया है, जिनका ताल्लुक चीन से भी नहीं है।

समाचार एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट में ऐप की सूची के साथ एक पेज की तस्वीर और शीर्षक को भी शामिल किया गया है, यह 'सोशल मीडिया ऐप: बैन फ़ॉर यूज़' है। सेना के सूत्रों के हवाले से यह सामने आया है कि यह प्रतिबंध सूचनाओं के रिसाव को रोकने के लिए लगाया जा रहा है। इंडियाटीवी न्यूज की एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना ने इन ऐप्स को हटाने के लिए 15 जुलाई की समय सीमा तय की है, वरना कार्रवाई का सामना भी करना पड़ सकता है। इससे पहले, टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, सेना ने अपने कर्मियों को फेसबुक का उपयोग करने की अनुमति दी थी, लेकिन वर्दी में चित्र नहीं लगाने या अपनी इकाइयों के स्थान का खुलासा करने जैसे प्रतिबंधों के साथ इसे इस्तेमाल करने की बात सामने आई थी।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo