गूगल ने की ‘पे विद गूगल’ फीचर की घोषणा

गूगल ने की ‘पे विद गूगल’ फीचर की घोषणा
HIGHLIGHTS

इस फीचर के भारत में आने के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है

गूगल ने ‘पे विद गूगल’ फीचर की घोषणा कर दी है, जो एक डिजिटल पेमेंट प्रॉसेस है. एंड्रॉयड और क्रोम यूजर्स अब अलग-अलग प्रोडक्ट्स और सर्विसेज के लिए पहले से सेव डेबिट और क्रेडिट कार्ड से सीधे पेमेंट कर सकते हैं

यूजर्स अपने Google अकाउंट पर सेव क्रेडिट और डेबिट कार्ड का उपयोग कर भुगतान कर सकते हैं. Google  से पे करते हुए, यूजर्स को अपने सेव किए गए कार्ड में से चयन करना होगा और ऑथेन्टिकेशन के लिए एक सिक्योरिटी कोड दर्ज करना होगा. यूजर्स से अतिरिक्त जानकारी मांगे बिना गूगल ऑटोमैटिक तरीके से ही /यूजर्स के अकाउंट से पेमेंट और एड्रैस की जानकारी मर्चेंट को दे देता है.

ऑनलाइन प्रोडक्ट का पेमेंट करने के लिए यूजर्स को अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड की पूरी डिटेल भरनी होती है, लेकिन इस नए फीचर से यूजर्स का टाइम सेव होगा. वर्तमान में ‘पे विद गूगल’ फीचर यूएस में कुछ जगहों में एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म और क्रोम ब्राउजर पर काम करता है. इंस्टाकार्ट, स्पॉट हीरो, पासा, होटल उर्वानो,  पापा जोन्स इन जगहों में शामिल है. गूगल ने ये भी कहा है कि इस सर्विस के लिए कोई ट्रांजेक्शन शुल्क नहीं लगेगा.

हालांकि अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि ‘पे विद गूगल’ फीचर भारत में आएगा या नहीं लेकिन कंपनी ने हाल ही में यूपीआई-आधारित डिजिटल पेमेंट ऐप ‘तेज’ को इंडिया में लॉन्च किया था. ये ऐप सभी मुख्य बैंक के साथ काम करता है, जिसमें Axis, HDFC, ICICI और SBI भी शामिल हैं.

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo