Vivo अब यूरोप, एशिया और अफ्रीका के 6 नए बाज़ारों में अपने फोंस करेगा पेश

Vivo अब यूरोप, एशिया और अफ्रीका के 6 नए बाज़ारों में अपने फोंस करेगा पेश
HIGHLIGHTS

Vivo अब अपने स्मार्टफोंस को ताईवान, सिंगापुर, होन्ग कोंग, मोरक्को, रूस और केन्या के बाज़ारों में भी पेश कर रहा है. विश्व के बाज़ार में चीन के स्मार्टफोन निर्माता Vivo का यह पहला बढ़ा कदम है, हाल ही में Vivo दुनिया का पाँचवा बढ़ा ब्रैंड बना था.

Vivo अब यूरोप, एशिया और अफ्रीका के 6 नए बाज़ारों में अपने स्मार्टफोंस पेश करने की तैयारी कर रहा है. GSMArena की रिपोर्ट के अनुसार, चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo अब ताईवान, सिंगापुर, होन्ग कोंग, मोरक्को, रूस और केन्या में अपने स्मार्टफोंस उपलब्ध करवाना चाहते हैं. 

अभी यह कंपनी भारत, थाईलेंड, फिलिपींस, म्यांमार, मलेशिया, इंडोनेशिया, पाकिस्तान, कंबोडिया और बांग्लादेश में स्मार्टफोंस बेचती है. Vivo इस समय की विश्व की पाँचवी सबसे बढ़ी स्मार्टफोन कंपनी है और Gartner ने यह भी बताया कि कंपनी का साल की दूसरी तिमाही में 6.6 प्रतिशत का मार्किट शेयर रहा है. Gartner ने बताया कि Vivo और Oppo दूसरी तिमाही के बेस्ट परफ़ॉर्मर स्मार्टफोंस रहे हैं. उम्मीद है कि Vivo अपनी पोज़ीशन को और मज़बूत बना सकती है. 

Vivo अपने सेल्फी-सेंट्रिक स्मार्टफोंस के लिए जाना जाता है और यह भारत में तीसरा सबसे बढ़ा स्मार्टफोन ब्रैंड है. IDC के अनुसार, Vivo के पास 13 प्रतिशत का मार्किट शेयर है और Canalys ने कहा कि कंपनी ने दूसरी तिमाही में 3.4 मिलियन यूनिट्स शिप किए हैं. 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo