स्टूडेंट्स के लिए HP के 3 सबसे किफायती और दमदार लैपटॉप

स्टूडेंट्स के लिए HP के 3 सबसे किफायती और दमदार लैपटॉप
HIGHLIGHTS

आज के जमाने में लैपटॉप पढाई के लिए बेहद जरूरी माध्यम बन गया है।

ऐसे में यह महत्वपूर्ण है कि विद्यार्थि सही लैपटॉप का चयन करें।

स्टूडेंट्स के लिए सही लैपटॉप खोजते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाना जरूरी है कि लैपटॉप किफायती और दमदार हो।

आज के जमाने में लैपटॉप पढाई के लिए बेहद जरूरी माध्यम बन गया है। ऐसे में यह महत्वपूर्ण है कि विद्यार्थि सही लैपटॉप का चयन करें। स्टूडेंट्स के लिए सही लैपटॉप खोजते वक्त इस बात का ध्यान रखा जाना जरूरी है कि लैपटॉप किफायती और दमदार हो। HP ऐसे ही लैपटॉप की एक सीरीज पेश कर रहा है, जो छात्रों के बजट के हिसाब से भी अनुकूल है और परफॉर्मेंस भी दमदार है। 

चाहे आप कॉलेज के स्टूडेंट हों, हाई स्कूल के स्टूडेंट्स हों, या शिक्षा केंद्र से दूर रहकर पढाई कर रहे हों, हम आपके लिए HP के तीन सबसे किफायती और दमदार लैपटॉप लेकर आए हैं जो विशेष रूप से स्टूडेंट्स की जरूरतों को पूरा करते हैं। विश्वसनीयता, कार्यक्षमता और मूल्य की कसौटी पर ये लैपटॉप खडे़ उतरते हैं और शैक्षणिक कार्यों में एक दोस्त की तरह आपका साथ निभाते हैं।

HP Chromebook 15.6:

HP Chromebook 15.6 एक दमदार और किफायती लैपटॉप है। इसे विशेष रूप से स्टूडेंट्स की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है। किफायती होने के बावजूद, HP Chromebook 15.6 परफॉर्मेंस  से कोई समझौता नहीं करता है। इसे इंटेल सेलेरॉन एन4500 प्रोसेसर (Intel Celeron N4500 Processor) और 15.6" HD डिस्प्ले के साथ बनाया गया है। यह मल्टीटास्किंग है और बेहतरीन विजुअल प्रदान करता  है।  लैपटॉप Chrome OS द्वारा संचालित है। इसकी वजह से उपयोगकर्ता को अनुकूल इंटरफेस मिलता है और छात्र इसे काफी सहजता से चला सकते हैं। लैपटॉप गूगल की सुविधा से लैस है। इसमें गूगल डॉक्स, शीट्स और स्लाइड्स शामिल हैं। इसकी सहायता से छात्र ग्रुप प्रोजेक्ट में साथ मिलकर काम कर सकते हैं, प्रेजेंटेशन बना सकते हैं और आसानी से लिख सकते हैं। वहीं गूगल ड्राइव पर्याप्त क्लाउड स्टोरेज भी प्रदान करता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि छात्र कहीं से भी अपनी फ़ाइलों तक पहुंच सकते हैं। HP Chromebook 15.6 की एक शानदार विशेषता इसकी स्पीच-टू-टेक्स्ट सुविधा (speech-to-text functionality) है। इस क्षमता के साथ, छात्र अपने नोट्स, निबंध या किसी अन्य लिखित सामग्री को आसानी से निर्देशित कर सकते हैं। यह फॉरेस्ट टील (Forest Teal) और मिनरल सिल्वर (Mineral Silver) में उपलब्ध है। इस स्टाइलिश डिजाइन वाले लैपटॉप की कीमत है सिर्फ 28,999 रुपये।

इसे यहां से खरीदा जा सकता है।

HP Pavilion X360:

HP Pavilion X360 स्टूडेंट्स की जरूरतों पूरा करने के लिए एक विश्वसनीय लैपटॉप है। अपनी x360 हिंज (x360 hinge) और मल्टी-टच क्षमता के साथ, यह बेहतरीन परफॉर्मेंस  प्रदान करता है। यह 13th Generation के Intel® Core™ प्रोसेसर द्वारा संचालित है। इसकी वजह से यह एक साथ कई एप्लिकेशन को आसानी से चलाने में सक्षम है और जटिल सॉफ्टवेयर के साथ भी अच्छे से काम करता है। लैपटॉप में 14 इंच का HD टचस्क्रीन डिस्प्ले है, जो स्टूडेंट्स को एक जीवंत और स्पष्ट विजुअल प्रदान करता है। चाहे छात्र पाठ्य पुस्तक पढ़ रहे हों, शैक्षिक वीडियो देख रहे हों, या रचनात्मक परियोजनाओं पर काम कर रहे हों, इसका शानदार डिस्प्ले कंटेंट की गुणवत्ता को बढा देता है । इसके अतिरिक्त, यह यूएसबी पोर्ट, एचडीएमआई और एक एसडी कार्ड रीडर सहित विभिन्न कनेक्टिविटी विकल्पों से लैस है, जो छात्रों को बाहरी उपकरणों को कनेक्ट करने और डेटा को आसानी से स्थानांतरित करने में सक्षम बनाता है। लैपटॉप 57,999 रुपये की की कीमत पर उपलब्ध है। यह रोज गोल्ड (Rose Gold), वार्म गोल्ड ( Warm Gold), स्प्रूस ब्लू (Spruce Blue) और नेचुरल सिल्वर(Natural Silver)  सहित मजेदार रंगों में आता है।

इसे यहां से खरीदा जा सकता है।

HP Chromebook X360 14a:

HP Chromebook x360 14a एक दमदार और किफायती लैपटॉप है जिसे विशेष रूप से स्टूडेंट्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह टच स्क्रीन से लैस है, जो छात्रों को सहज संकेतों का उपयोग करके लैपटॉप के साथ बातचीत करने में सक्षम बनाता है। यह सुविधा यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ाती है और इस वजह से एप्लिकेशन के माध्यम से काम करना, वेब पेजों पर स्क्रॉल करना और शैक्षिक सामग्री के साथ संवाद करना आसान हो जाता है।  HP Chromebook x360 14a, x360 हिंज (x360 hinge) क्षमता से लैस है। लैपटॉप छात्रों को चार मोड प्रदान करता है, जिनमें  लैपटॉप, टेंट, स्टैंड और टैबलेट मोड शामिल है। छात्र विभिन्न शैक्षणिक परिस्थितियों के आधार पर इन मोड का उपयोग कर सकते हैं। दमदार प्रदर्शन के लिए लैपटॉप को Intel N4010 GML प्रोसेसर और Google OS की सुविधा से लैस किया गया है। लंबी बैटरी लाइफ यह सुनिश्चित करती है कि लैपटॉप स्कूल के समय पूरे दिन चले। इससे बार-बार रिचार्ज करने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है और छात्र बिना किसी व्यवधान के इसका उपयोग कर सकते हैं। यह मिनरल सिल्वर (Mineral Silver), सिरेमिक व्हाइट (Ceramic White) और फॉरेस्ट टील (Forest Teal) रंगों में उपलब्ध है। इसकी कीमत  28,999 रुपये है।

इसे यहां से खरीदा जा सकता है।

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo