ये है SONY WEARABLE AC, मोबाइल से भी छोटा, पहनें कपड़ों के साथ

ये है SONY WEARABLE AC, मोबाइल से भी छोटा, पहनें कपड़ों के साथ
HIGHLIGHTS

Reon Pocket के नाम से भी आया डिवाइस

स्मार्टफोन से भी छोटा है AC

अगर चिलचिलाती धूप में आप अपने AC को साथ लेकर घूमने का ख्याल करते हैं तो अब आप ऐसा कर सकते हैं। सोनी ने हाल ही में अपने Reon Pocket, की घोषणा की है जो कि एक पोर्टेबल एयर कंडीशनर है। यह डिवाइस एक स्मार्टफोन से भी छोटा और हल्का है।

इस AC को आप अपने गर्दन के अंदर शर्ट के  नीचे रख सकते हैं और यह आपको 13 degrees Celsius तक ठंडा रखता है। वहीँ ठंडी के मौसम में 8 degrees Celsius तक इसका टेम्परेचर रखकर आप अपने को ठंड से बचा भी सकते हैं।

आपको बता दें कि Sony ने इस डिवाइस को "क्राउडफंडिंग प्रोजेक्ट" के तहत लॉन्च किया है। Techgenyz की रिपोर्ट की मानें तो Sony का यह वियरेबल एयर कंडीशनर REON POCKET तैयार किया है जो आपको गर्मी में ठंडा और ठंड में गर्म रखेगा। कमपनी ने इसे 14,080 yen यानी 8,985 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक यह वियरेबल डिवाइस कॉम्पेटिबल है जिसे आप INNER और OUTER WEARABLE के तौर पर पहन सकते हैं। आप इस डिवाइस को अपने स्मार्टफोन के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। इसका मतलब यह है कि अपने मोबाइल फोन के जरिए टैंपरेचर को अपने मुताबिक कंट्रोल कर सकते हैं। यह छोटा डिवाइस Peltier एलिमेंट के साथ आता है जो कूल और हीटिंग को एफिशिएंट तरीके से मैनेज करता है। एलीमेंट को वैसे कार और वाइन कूलर्स में इस्तेमाल किया जाता है। यह डिवाइस अभी स्मॉल, मीडियम और लार्ज साइज में ही उपलब्ध हैं।

केवल पुरुषों के लिए उपलब्ध है एयर कंडीशनर REON POCKET

आपको बता दें कि अभी यह डिवाइस केवल पुरुषों के लिए ही अवेलेबल है। डिवाइस में लीथियम आयन बैटरी है जिसे लगभग 2 घंटे की चार्जिंग में पूरे दिन इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें Bluetooth 5.0 कनेक्टिविटी के साथ आता है। Sony Reon Pocket 14,080 yen की कीमत के साथ आता है, जिसमें आपको एक अंडरवियर भी मिल रहा है।

भारतीय रुपये में यह कीमत 8,985 रुपये होती है। यह डिवाइस फिलहाल केवल जापान में एक्सक्लूसिव तौर पर उपलब्ध है। है और अगर कंपनी को अपने टागरेट के अनुसार सफलता नहीं मिलती है तो इन प्रॉडक्ट्स को आगे रिलीज नहीं किया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo