सैमसंग ने 2 नए स्मार्टवॉच उतारे

IANS द्वारा | पब्लिश किया गया 29 Nov 2017 16:29 IST
HIGHLIGHTS
  • सैमसंग ने बुधवार को जीपीएस से लैस स्पोर्ट्स बैंड Gear Fit 2 Pro और Gear Sport स्मार्टवॉच लॉन्च किया, जिनकी कीमत क्रमश: 13,590 रुपये और 22,990 रुपये रखी गई है.

सैमसंग ने 2 नए स्मार्टवॉच उतारे
सैमसंग ने 2 नए स्मार्टवॉच उतारे

देश में वेयरेबल डिवाइसों की माँग बढ़ने लगी है और सैमसंग ने साल 2017 की पहली छमाही में प्रीमियम स्मार्टवॉच बाजार में 50 फीसदी हिस्सेदारी (मूल्य के मामले में) हासिल कर ली है, जिसमें सैमसंग के फ्लैगशिप स्मार्टवॉच Gear S3 का सबसे बड़ा योगदान है. कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह बात कही. सैमसंग इंडिया के महाप्रबंधक आदित्य बब्बर ने यहां आईएएनएस से कहा, "सैमसंग गियर एस 3 स्मार्टवॉच की बिक्री में इस साल असाधारण वृद्धि दर्ज की गई है. साल 2017 की पहली तिमाही में प्रीमियम स्मार्टवॉच के खंड में (25,000 रुपये से अधिक कीमत खंड में) हमारी बाजार हिस्सेदारी 50 फीसदी है, जिसमें मूल्य के मामले में पिछले साल की तुलना में 50 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है."

कंपनी ने इस साल त्योहारी मौसम के दौरान भी पिछले साल की समान अवधि की तुलना में Gear S3 की बिक्री में 70 फीसदी की तेजी दर्ज की थी. 

बब्बर ने कहा, "त्योहारी मौसम के दौरान, हमने Gear S3 की बिक्री में 70 फीसदी की तेजी दर्ज की, जिससे हमें भरोसा है कि हमारे नए स्मार्टवॉच भी बाजार में काफी सफल रहेंगे."

सैमसंग ने बुधवार को जीपीएस से लैस स्पोर्ट्स बैंड Gear Fit 2 Pro और Gear Sport स्मार्टवॉच लॉन्च किया, जिनकी कीमत क्रमश: 13,590 रुपये और 22,990 रुपये रखी गई है. 

Gear Sport में 1.2 इंच का एमोलेड डिस्प्ले और घूमनेवाला बेजल यूजर इंटरफेस (यूआई) है. इसमें 300 mAh की बैटरी लगी है, तथा इसे वॉयरलेस तरीके से चार्ज किया जा सकता है. वहीं, Gear Fit 2 Pro में 200 mAh की बैटरी है. 

तकनीकी से जुड़ी सभी खबरों, प्रोडक्ट रिव्यू, साइंस-टेक फीचर और टेक अपडेट्स के लिए डिजिट.इन पर जाएँ या हमारे गूगल न्यूज पेज पर क्लिक करें।

IANS

About Me: Indo-Asian News Service Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

लेटेस्ट लेख सारे पोस्ट देखें

VISUAL STORY सारे पोस्ट देखें