19,990 रुपये की कीमत में Samsung Galaxy Watch Active भारत में लॉन्च

19,990 रुपये की कीमत में Samsung Galaxy Watch Active भारत में लॉन्च
HIGHLIGHTS

OS 4.0 पर चलता है Samsung Galaxy Watch Active

IP 68 की रेटिंग के साथ आता है डिवाइस

IP 68 की रेटिंग के साथ आता है डिवाइस

Samsung ने अपने Galaxy Watch Active को भारत में आख़िरकार लॉन्च कर दिया। स्मार्टवॉच को कंपनी द्वारा फरवरी में आयोजित "गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट" में आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया था। वहीं अब लगभग 4 महीने के बाद Samsung के इस स्मार्टवॉच को भारत में भी उपलब्ध करा दिया गया है। कंपनी ने एक प्रेस इवेंट में अपने इस स्मार्टवॉच को लॉन्च किया है।

Galaxy Watch Active एक्सरसाइज़ ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग, स्ट्रेस ट्रैकिंग और हेल्थ ट्रैकिंग जैसे फीचर से लैस है। आपको बता दें कि यह सैमसंग का पहला वियरेबल प्रोडक्ट है जो ब्लड प्रेशर को मॉनीटर कर सकता है। सैमसंग गैलेक्सी वॉच एक्टिव ब्लैक, डीप ग्रीन, रोज़ गोल्ड और सिल्वर रंग में मिलेगा।

Samsung Galaxy Watch Active की कीमत और उपलब्धता

कीमत की बात करें तो इस Samsung Galaxy Watch Active को कंपनी ने Galaxy Fit और Galaxy Fit e एक्टिविटी ट्रैकर के साथ उतारा है। स्मार्टवॉच की कीमत 19,990 रुपये है। यूज़र्स इसे अमेज़न इंडिया की वेबसाइट के अलावा सैमसंग की अपनी ऑनलाइन शॉप से खरीद सकते हैं। यह स्मार्टवॉच ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध रहेगा।

Samsung Galaxy Watch Active Specifications

स्मार्टवॉच में आपको 1.1 इंच की 360×360 पिक्सल एमोलेड स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की प्रोटेक्शन के साथ मिलती है। इसमें 230 एमएएच की बैटरी है। साथ ही इसमें आपको ड्यूल कोर एक्सीनॉस 9110 प्रोसेसर का इस्तेमाल मिलेगा। 

इसमें 768 एमबी रैम है और इसकी इनबिल्ट स्टोरेज 4 जीबी दी गयी है। स्मार्टवॉच टाइज़न पर आधारित Wearable OS 4.0 पर चलता है। स्मार्टवॉच आईपी68 की रेटिंग के साथ आता है। इस डिवाइस में वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई बी/जी/एन, एनएफसी और ए-जीपीएस जैसे कनेक्टिविटी फीचर शामिल हैं। इस गैलेक्सी वॉच एक्टिव में कई थर्ड पार्टी ऐप भी एक्सेस आप कर पाएंगे। वॉयस एक्शन के लिए डिवाइस में बिक्सबी वॉयस असिस्टेंट इंटीग्रेशन भी दिया गया है।

ऐसे चेक करें अपना ब्लड प्रेशर

आपको बता दें कि अगर आप भी Samsung Galaxy Watch Active, सैमसंग का पहला वियरेबल प्रोडक्ट है जो ब्लड प्रेशर को मॉनीटर कर सकता है। गैलेक्सी वॉच एक्टिव यूज़र हैं और अपना ब्लड प्रेशर चेक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको "MY BP Lab" ऐप डाउनलोड करना होगा।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo