एप्पल ने दूसरी तिमाही में भारत के स्मार्टवॉच बाजार में 197 फीसदी की वृद्धि दर्ज की

एप्पल ने दूसरी तिमाही में भारत के स्मार्टवॉच बाजार में 197 फीसदी की वृद्धि दर्ज की
HIGHLIGHTS

द वॉच सीरीज 7 की बिक्री अच्छी बनी रही और देश में तिमाही के अंत तक लगभग 250,000 शिपमेंट तक पहुंच गई

एप्पल अपनी सीरीज के 7 वेरिएंट के साथ 104 प्रतिशत (साल-दर-साल) बढ़ा

यह 'पहली बार कंपनी 2018 के बाद से एक नया एप्पल वॉच डिजाइन पेश करेगी

अपनी वॉच सीरीज 7 की बिक्री पर सवार होकर, एप्पल ने जून तिमाही (दूसरी तिमाही) में भारत में स्मार्टवॉच बाजार में 197 प्रतिशत (साल-दर-साल) की वृद्धि दर्ज की।

काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट के अनुसार, द वॉच सीरीज 7 की बिक्री अच्छी बनी रही और देश में तिमाही के अंत तक लगभग 250,000 शिपमेंट तक पहुंच गई।

यह भी पढ़ें: नेटफ्लिक्स फिल्मों व बच्चों के लिए टीवी सीरीज के दौरान विज्ञापन स्ट्रीम नहीं करेगा

रिपोर्ट में कहा गया है, "2022 की तीसरी तिमाही में आगामी लॉन्च के साथ, एप्पल को और बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की उम्मीद है।"

2022 की पहली तिमाही में, एप्पल अपनी सीरीज के 7 वेरिएंट के साथ 104 प्रतिशत (साल-दर-साल) बढ़ा, जिसमें शिपमेंट का दो-तिहाई योगदान था। इसने इस साल के पहले तीन महीनों में भारत में 87 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी के साथ प्रीमियम सेगमेंट (30,000 रुपये और उससे अधिक) का नेतृत्व किया।

apple watch

एप्पल की अगली पीढ़ी की वॉच सीरीज 8 में एक रग्ड प्रो मॉडल शामिल होने की संभावना है जो 'इसे अतिरिक्त रग्ड बनाने के लिए टाइटेनियम के अधिक टिकाऊ फॉर्मूलेशन' के साथ एक बिल्कुल नए डिजाइन के साथ आएगा।

पहले की रिपोर्टों के मुताबिक, एप्पल वॉच प्रो मॉडल की स्क्रीन मौजूदा एप्पल वॉच सीरीज 7 मॉडल की तुलना में 7 प्रतिशत बड़ी होने की संभावना है, जो 7 सितंबर को अन्य मॉडलों के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: भारत की साइबर एजेंसी ने डेस्कटॉप के लिए गूगल क्रॉम में बग के बारे में चेताया

यह 'पहली बार कंपनी 2018 के बाद से एक नया एप्पल वॉच डिजाइन पेश करेगी।'

डिजाइन 'फ्लेट साइड्स' से भी बच जाएगा और इसे 'अतिरिक्त कठोर बनाने के लिए टाइटेनियम के अधिक टिकाऊ फॉर्मूलेशन' का उपयोग करेगा।

एप्पल वॉच के बड़ी बैटरी और रग्ड मेटल केसिंग के साथ आने की उम्मीद है। डिस्प्ले लगभग दो इंच तिरछा मापेगा। डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन भी करीब 410 पिक्सल गुणा 502 पिक्सल होगा।

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo