Mi TV 4x, Mi Band 4, Mi Water Purifier हुए लॉन्च, जानें Price, स्पेक्स और फीचर्स

Mi TV 4x, Mi Band 4, Mi Water Purifier हुए लॉन्च, जानें Price, स्पेक्स और फीचर्स
HIGHLIGHTS

Mi TV 4x 65 की कीमत है Rs 54,999

Xiaomi के Smart Living 2020 इवेंट में आज मी टीवी, मी साउंड बार और मी एयर प्योरीफायर को लॉन्च किया जा चुका है। कम्पनी ने आज कुल चार टीवी लॉन्च किए हैं जिनकी कीमत Rs 17,999 से शुरू होती है। इवेंट के दौरान कम्पनी ने मी बैंड 4, मी वॉटर प्योरीफायर, मी साउंडबार और मी मोशन एक्टिवेटिड नाईट लाइट को भी लॉन्च किया है।

Mi TV 4x 65 Specifications

Xiaomi ने आज भारत में कुल चार स्मार्ट टीवी लॉन्च किए हैं और इनमें फ्लैगशिप Mi TV 4x 65 इंच मॉडल है। इस फ्लैगशिप TV की कीमत Rs 54,999 रखी गई है। इस टीवी में 65 इंच की 4K HDR 10-bit डिस्प्ले दी गई है और इसे HDR 10 सपोर्ट के साथ उतारा गया है। डिज़ाइन की बात करें तो इसे प्रीमियम मेटल, अल्ट्रा स्लिम बेज़ेल्स डिज़ाइन के साथ उतारा गया है।

TV को अल्ट्रा ब्राइट डिस्प्ले दी गई है और पिक्चर क्वालिटी को बेहतर बनाने के लिए विविड पिक्चर इंजन को शामिल किया गया है। नए Mi TV 4x में 20W डॉल्बी स्पीकर्स को शामिल किया गया है और साथ ही dts HD सपोर्ट को भी शामिल किया गया है।

इस साल के नए Mi TV 4x को पैचवॉल 2.0 के साथ एंड्राइड 9.0 पाई पर उतारा गया है और कम्पनी ने कॉन्टेंट पार्टनर्स की लिस्ट में दो नए और बड़े नाम नेटफ्लिक्स और प्राइम विडियो को भी जोड़ा है। एंड्राइड 9.0 पाई पर आधारित इस टीवी में यूट्यूब, बिल्ट-इन क्रोमकास्ट और प्ले स्टोर भी मिल रहा है।

Mi TV 4x 65 में 3 HDMI और 3 USB पोर्ट दिए गए हैं। टीवी को क्वाड कोर कोर्टेक्स A-55 प्रोसेसर और ब्लूटूथ 5.0 के साथ लॉन्च किया गया है। Xiaomi ने इस नए टीवी में डाटा सेवर फीचर को भी शामिल किया है जिसके ज़रिए यूज़र्स अपने डाटा पर 3 गुना अधिक विडियो विडियो देख सकते हैं। इसके अलावा cast to TV फीचर को भी शामिल किया गया है।

Mi TV 4x 43 और 50

Xiaomi ने Mi TV 4X 43 इंच और Mi TV 4X 50 इंच मॉडल्स को भी लॉन्च किया है और ये दोनों TV 4K UHD स्क्रीन के साथ आते हैं तथा इन्हें 20W स्पीकर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही Mi TV 4A के 40 इंच वैरिएंट को भी लाया गया है जो फुल- HD डिस्प्ले और 20W स्पीकर्स के साथ आया है।

Mi TV 4x Price

Mi TV 4x 65 की पहली सेल 29 सितम्बर को मी.कॉम और Flipkart पर शुरू होगी और इसकी कीमत Rs 54,999 रखी गई है। Mi TV 4X 50 इंच मॉडल की कीमत Rs 29,999 रखी गई है और इसकी सेल 29 सितम्बर से मी.कॉम और अमेज़न इंडिया पर शुरू होगी। इसके अलावा, Mi TV 4X 43 इंच मॉडल और Mi TV 4A 40 की कीमत क्रमश: Rs 24,999 और Rs 17,999 रखी गई है। इन दोनों प्रोडक्ट्स की सेल भी 29 सितम्बर को फ्लिप्कार्ट और मी.कॉम पर आयोजित की जाएगी। Xiaomi ने Mi Soundbar के ब्लैक वर्जन को भारत में लॉन्च कर दिया है और इसकी कीमत Rs 4,999 रखी गई है।

Mi Smart Water Purifier Features और Price

कम्पनी ने नए Mi Smart Water Purifier की भी घोषणा की है जो मिनिमल डिज़ाइन के साथ आता है और 7 लीटर वॉटर टैंक के स्थ आए इस वॉटर प्योरीफायर में केवल दो बटन दिए गए हैं।

Mi Smart Water Purifier तीन अलग तरह की प्योरिफाइंग कार्ट्रिज के साथ आता है जो फाइव-लेवल प्योरिफिकेशन ऑफर करती है। पहली कार्ट्रिज पॉलीकार्बोनेट कॉटन और एक्टिवेट कार्बन के साथ आई है। दूसरी कार्ट्रिज RO टेक्नोलॉजी और तीसरी कार्ट्रिज पोस्ट-एक्टिवेटिड कार्बन के साथ आई है। वॉटर टैंक में UV लैंप भी दिया गया है।

Mi Smart Water Purifier रियल-टाइम मोनिटरिंग फीचर के साथ आया है और कम्पनी ने इसके लिए दो TDS सेंसर्स को भी शामिल किया गया है। TDS लेवल को मी होम ऐप पर देखा जा सकता है। प्योरिफियार की कीमत Rs 11,999 रखी गई है और इसकी सेल 29 सितम्बर को दोपहर 12 बजे फ्लिप्कार्ट, मी.कॉम और मी होम स्टोर्स पर शुरू होगी।

Mi Smart Band 4 Launched

Mi Smart Band 4 को भी भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Mi Band 4 में 0.95 इंच की AMOLED कलर डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 120x240p  पिक्सल है और इसे 2.5D स्क्रैच-रेसिस्टेंट ग्लास भी दिया गया है। नई डिस्प्ले की बदौलत, आपको 77 कलरफुल डायल थीम्स मिल रहे हैं और साथ ही टच सपोर्ट, नया वेयरेबल वॉयस कमांड भी सपोर्ट करता है। जैसा कि पहले बताया गया है, डिवाइस सिक्स-एक्सिस एक्सलेरोमीटर सेंसर के साथ आता है जो रनिंग, साइकिलिंग, एक्सरसाइज़, स्विमिंग और वॉकिंग एक्टिविटीज़ को मॉनिटर करता है। 5ATM की वॉटर रेजिस्टेंस कैपबिलिटी के ज़रिए यूज़र 50 मीटर की गहराई में स्विमिंग कर सकता है।

Mi Band 4 कई तरह के स्विमिंग स्ट्रोक्स को पहचान सकता है जिसमें बैकस्ट्रोक, बटरफ्लाई, फ्रीस्टाइल, ब्रैस्टस्ट्रोक और मिक्स्ड स्टाइल शामिल हैं। इसके अलावा, कम्पनी ने कहा कि बैंड के ज़रिए वॉयस कमांड से यूज़र्स कम्पेटिबल कनेक्टेड डिवाइसेज़ को कण्ट्रोल कर सकते हैं। इनकमिंग कॉल्स और टेक्स्ट मैसेज के अलावा डिवाइस पर प्ले हुआ म्यूज़िक भी दिखेगा। यूज़र्स लाइव वेदर और स्टॉक अपडेट्स देख सकते हैं।

आपको बता दें, Xiaomi ने फिटनेस बैंड को 512KB रैम के साथ उतारा है और स्टोरेज के लिए 16MB का विकल्प दिया गया है। साथ ही, डिवाइस में 135mAh की बैटरी मौजूद है जो सिंगल चार्ज में 20 दिन की बैटरी लाइफ ऑफर करता है और डिवाइस को पूरा चार्ज करने में करीब दो घंटे का समय लगता है।

इसके अलावा, यूज़र्स केवल एक टैप से अपने स्मार्टफोन को ढूँढ सकते हैं और म्यूज़िक ट्रैक बदल सकते हैं। Mi Band यूज़र्स fitness बैंड के ज़रिए मौसम और स्टॉक के लाइव अपडेट भी पा सकते हैं। fitness tracker एंड्राइड 4.4 से लेकर iOS 9 और उससे ऊपर के सभी डिवाइसेज़ पर काम करता है।

Mi Smart Band 4 का price Rs 2,299 रखा गया है और इसके पहली सेल 19 सितम्बर को दोहपर 12 बजे फ्लिप्कार्ट, मी.कॉम और मी होम स्टोर्स पर शुरू होगी।

Mi Motion Activated Night Light 2

आखिर में कम्पनी ने Mi Motion Activated Night Light 2 की घोषणा की है और यह नया प्रोडक्ट भारत में कम्पनी के क्राउडफंडिंग प्लेटफार्म पर कल से आने वाला है। यह नाईट लाइट लो टू डार्क एम्बिएंट लाइट में काम करती है। इसमें दो ब्राइटनेस लेवेल्स को रखा गया है और यह मिनिमल डिज़ाइन के साथ पेश की गई है। क्राउडफंडिंग स्टेज के दौरान इसे Rs 500 की कीमत में सेल किया जाएगा।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo