Vodafone Idea का छोटू रिचार्ज मचा रहा है धमाल, जियो-एयरटेल के लिए बना मुसीबत, कीमत इतनी सी

Vodafone Idea का छोटू रिचार्ज मचा रहा है धमाल, जियो-एयरटेल के लिए बना मुसीबत, कीमत इतनी सी
HIGHLIGHTS

Vodafone Idea की ओर से बेहद ही कम कीमत में एक प्लान को पेश किया गया है।

इस प्लान के द्वारा Vi की Airtel-Jio को कड़ी टक्कर देने की तैयारी है।

यहाँ आप इस Recharge Plan के बेनेफिट देखने वाले हैं।

Vodafone Idea देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है, ऐसा भी कह सकते है कि Reliance Jio और Airtel के बाद देश में Vi ही टेलीकॉम जगत में एक बड़ा नाम है। हालांकि इस लिस्ट में BSNL के अलावा अन्य कई नाम भी शामिल हैं। आज हम इन कंपनियों के बारे में चर्चा न करके Vodafone Idea के 19 रुपये के रिचार्ज प्लान की चर्चा करने वाले हैं।

यह रिचार्ज प्लान उन लोगों के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है, जो अपने अनुसार कम समय के लिए एक डेटा वाउचर या एक छोटू रिचार्ज खरीदना चाहते हैं। आइए जानते है कि Vi के 19 रुपये के रिचार्ज प्लान में आपको क्या मिलने वाला है।

Vodafone idea का 19 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

Vodafone idea के 19 रुपये की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को 1GB देता प्राप्त होता है। इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को 1 दिन की वैलिडीटी मिलती है, इस वैलिडीटी का एक चक्कर आपको समझ लेना चाहिए। ये रिचार्ज प्लान अगर आप दिन के किसी भी समय लेते हैं तो यह उसी दिन 11:59PM पर समाप्त हो जाने वाला है।

इसका मतलब है कि अगर आप इस प्लान को रात 8 बजे लेते हैं तो आप इस प्लान को केवल कुछ घंटे ही इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि यह 11:59PM पर खत्म हो जाने वाला है। यह प्लान उन लोगों के लिए बेस्ट है, जो 1GB डेटा वाले रिचार्ज प्लान की चाह रखते हैं।

इसके अलावा आपको बता देते है कि Vodafone Idea की ओर से अभी हाल ही में एक 49 रुपये की कीमत में आने वाला Recharge Plan पेश किया था। इस प्लान के साथ भी एक दिन की वैलिडीटी मिलती है। आइए इस प्लान के बारे में भी विस्तार से जानते हैं।

Vodafone Idea का 49 रुपये में आने वाला रिचार्ज प्लान

Vodafone Idea की ओर से ग्राहकों को 20GB डेटा दिया जाता है, इस प्लान की कीमत आप जानते ही हैं। इस प्लान में भी आपको 1 दिन की वैलिडीटी मिलती है, इस प्लान को TATA IPL 2024 का आनंद ले सकते हैं। इसे आप एक बेहतरीन Cricket Plan के तौर पर भी देख सकते हैं। आइए अब जानते है कि आखिर Airtel और Jio के छोटू प्लान आपको क्या प्रदान करते हैं।

यहाँ आपको बता देते है कि Airtel के पास 49 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान तो है लेकिन कंपनी के पास 19 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान नहीं है। हालांकि Jio के पास जहां 49 रुपये की कीमत में आने वाला भी है, और कंपनी के पास 19 रुपये की कीमत में आने वाला Plan भी है। आइए जानते हैं इस प्लान में क्या मिलता है।

Jio के 19 रुपये के प्लान में क्या मिलता है?

Jio के इस Recharge Plan में आपको आपके Active Plan के जितनी ही वैलिडीटी मिलती है, यानि आपका Active Plan जितने दिन चलता है इस प्लान को आप उतने दिन चला सकते हैं। इसके अलावा इस Jio Recharge Plan में ग्राहकों को 1.5GB डेटा मिलता है। हालांकि Vodafone Idea के ही Plan में आपको एक दिन की वैलिडीटी मिलती है।

साभार:

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo