Reliance JioGigaFiber के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 15 अगस्त की जायेगी शुरू, जानिये सब कुछ

Reliance JioGigaFiber के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 15 अगस्त की जायेगी शुरू, जानिये सब कुछ
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ओर से JioGigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा एक बहुप्रतीक्षित सेवा है। इसे जल्द ही VoIP Phone सेवा, सेटटॉप बॉक्स और अन्य के साथ लॉन्च किया जाने वाला है।

Reliance Jio की ओर से JioGigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा एक बहुप्रतीक्षित सेवा है। इसे जल्द ही VoIP Phone सेवा, सेटटॉप बॉक्स और अन्य के साथ लॉन्च किया जाने वाला है। इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरू हो जाएगी, और आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और मायजियो ऐप के माध्यम से इस सेवा के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। ब्रॉडबैंड बाजार में यह रिलायंस जियो की ओर से एक बड़ा कदम कहा जा सकता है। अगर हम इस सेवा के बारे में चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि 41वीं AGM में मुकेश अम्बानी ने इस बात की घोषणा की थी कि इस सेवा को देश के लगभग 1,100 शहरों में उपबब्ध कराया जाने वाला है। 

अपनी इस सेवा के माध्यम से कंपनी ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा के अलावा DTH इंडस्ट्री पर भी अपनी पहुँच बनाना चाहती है। यह सेवा आपको स्मार्ट होम सलूशन भी ऑफर करने वाली है, इसके अलावा यह वर्चुअल रेलिअटी ऐप को भी सपोर्ट करेगी। जैसा कि हम आपको बता चुके हैं, एक बार फिर से बता देते हैं कि इस सेवा कंपनी की घोषणा के अनुसार, 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध करा दिया जाने वाला है, अर्थात् अगर कोई भी व्यक्ति इस सेवा को अपनाना चाहता है, तो वह इसके लिए 15 अगस्त 2018 से पंजीकरण कर सकता है। 

हालाँकि कुछ समय पहले ऐसा भी सामने आया था कि इसके लिए पंजीकरण की प्रक्रिया काफी जटिल होने वाली है। अब देखना होगा कि क्या वाकई इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कुछ जटिल होने वाली है। जटिल से तात्पर्य है कि यह कंपनी के लिए भी जटिल हो सकती है, और यूजर्स के लिए भी। हम यहाँ Reliance JioPhone के उदाहरण से समझ सकते हैं। 

गौरतलब हो कि अभी हाल ही में JioGigaFiber की कीमत लॉन्च से पहले ही लीक भी हो चुकी हैं, ऐसा सामने आ रहा है कि इस सेवा के लिए प्लान्स की शुरुआत Rs 500 से होने वाली है, जो आपको बहुत अधिक डाटा के साथ मिलने वाले हैं। 

अगर हम लीक आदि पर ध्यान दें तो आपको बता देते हैं कि, सामने आ रहा है कि इन प्लान्स की शुरुआत Rs 500 से शुरू होती है। इसके अलावा इसकी शुरुआत Rs 500 से होकर Rs 750, Rs 999, Rs 1,299 और Rs 1,500 होने वाली है। ऐसा भी सामने आ रहा है कि Rs 500 की कीमत में आपको 300GB डाटा लगभग 30 दिनों के लिए 50Mbps की स्पीड के साथ मिलने वाला है। 

इसके अलावा अगर Rs 750 वाले प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको 450GB डाटा मिल सकता है, और यह भी एक महीने यानी 30 दिनों के लिए ही होने वाला है। इस पैक में आपको 50Mbps की स्पीड मिलने वाली है। इसके अलावा अगर Rs 999 वाले प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको 600GB डाटा मिलने वाला है, इस प्लान की वैधता भी 30 दिन की है, इसके अलावा इसमें आपको 100Mbps की स्पीड मिलने वाली है। 

इसके अलावा अगर हम Rs 1,299 वाले प्लान की बात करें तो इसमें आपको 750GB डाटा मिलने वाला है, जो लगभग 100Mbps की स्पीड के साथ ही आपको मिलेगा। इस प्लान की वैधता भी लगभग 30 दिनों की ही होने वाली है। इसके अलावा अंत में अगर Rs 1,500 वाले प्लान की चर्चा करें तो इस प्लान में आपको 1000GB डाटा मिलने की उम्मीद है, जो लगभग एक महीने के लिए होगी और इसमें आपको 150Mbps की स्पीड मिलने वाली है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo