बेस्ट प्रीपेड प्लान्स जो आते हैं मात्र Rs 250 में

बेस्ट प्रीपेड प्लान्स जो आते हैं मात्र Rs 250 में
HIGHLIGHTS

Vodafone, Reliance Jio और Airtel हैं शामिल

1GB से 2GB तक डाटा

पाएं कॉल्स और अन्य बेनेफिट्स

Reliance Jio के टेलिकॉम बाज़ार में उतरने के बाद से प्रीपेड प्लान्स में भारी बदलाव देखने को मिला है और यूज़र्स को बढ़िया कॉल्स, डाटा पैक्स का लाभ भी मिल रहा है। रिलायंस जियो के आने से पहले 1GB डाटा के लिए यूज़र्स को Rs 250 का रिचार्ज करना होता था जो कि 28 दिनों की वैधता के साथ आता था लेकिन अब यूज़र्स को हर रोज़ 1GB तो कुछ प्लान्स में 1GB से भी अधिक डाटा मिलता है और साथ ही अनलिमिटेड कॉल्स और SMS का भी लाभ मिलता है। आज हम Vodafone, Reliance Jio और Airtel के बेस्ट प्रीपेड मोबाइल प्लान्स की बात कर रहे हैं जो Rs 250 की श्रेणी में आते हैं।

Reliance Jio

Reliance Jio का एक सस्ता प्लान Rs 98 की कीमत में आता है जो अनलिमिटेड लोकल, नेशनल कॉल्स, 300 फ्री SMS और 2GB डाटा के साथ आता है और इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसके अलावा, Rs 149 और Rs 198 के प्लान्स भी 28 दिनों की वैधता के साथ आते हैं और यूज़र्स को अनलिमिटेड कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS मिल रहे हैं। 

हालांकि, Rs 149 के प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डाटा के साथ आता है जबकि Rs 198 के प्लान में प्रतिदिन 2GB डाटा मिलता है। डेली लिमिट पूरी होने के बाद यूज़र्स 64Kbps पर इन्टरनेट उपयोग कर सकते हैं।

Vodafone

Vodafone इस श्रेणी में चार प्रीपेड प्लान्स मौजूद हैं जो अनलिमिटेड कॉल्स, प्रतिदिन 100 SMS, अनलिमिटेड रोमिंग के साथ आते हैं और इन प्लान्स की वैधता 28 दिनों की है। Rs 149 के प्लान में यूज़र्स को 2GB डाटा मिलता है, वहीं Rs 169 के प्लान में प्रतिदिन यूज़र्स 1GB डाटा का लाभ उठा पाते हैं। इसके अलावा, Rs 199 के प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डाटा और Rs 209 के रिचार्ज प्लान में यूज़र्स को 1.6GB डाटा मिल रहा है। डेली लिमिट पूरी होने के बाद यूज़र्स को प्रति MB 50p चार्ज देना होगा।

Airtel

Rs 250 के इन प्लान्स में एयरटेल के भी कई प्लान्स मौजूद हैं जो अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉल्स, अनलिमिटेड रोमिंग और प्रतिदिन 100 SMS के साथ आते हैं। इस श्रेणी में एयरटेल के तीन प्लान्स की बात कर रहे हैं जो अलग-अलग डाटा बेनेफिट्स के साथ आते हैं।

सबसे पहले बात करें Rs 169 की तो यह प्लान प्रतिदिन 1GB डाटा के साथ आता है, जबकि Rs 199 के प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डाटा मिलता है। इसके अलावा, Rs 249 के प्लान में यूज़र्स को प्रतिदिन 2GB डाटा मिलता है। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo