Jio New Recharge Plan: मात्र 234 रुपए में चलेगा पूरे 2 महीने, Free OTT ऐप्स और डेटा-कॉलिंग भी भरपूर

Jio New Recharge Plan: मात्र 234 रुपए में चलेगा पूरे 2 महीने, Free OTT ऐप्स और डेटा-कॉलिंग भी भरपूर
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने चुपचाप JioBharat Phone के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है।

रिलायंस जियो का 234 रुपए वाला नया प्लान 56 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है।

इस नए प्लान के अलावा कंपनी के पास 123 और 1234 रुपए वाले प्लान अब भी उपलब्ध हैं।

भारत के सबसे बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर Reliance Jio ने चुपचाप JioBharat Phone के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। जियो भारत प्लेटफॉर्म को कंपनी द्वारा 2023 की दूसरी छमाही में पेश किया गया था। इसका लक्ष्य भारत में ग्राहकों के लिए 4G नेटवर्क की पहुँच को किफायती बनाना है, खासकर उन लोगों के लिए जो फीचर फोन के साथ ही जुड़े रहना चाहते हैं। जियो ने जब शुरुआत में जियो भारत प्लेटफॉर्म को पेश किया था तब ग्राहकों को केवल दो प्रीपेड प्लांस ऑफर किए गए थे जिनकी कीमत 123 रुपए और 1234 रुपए थी। लेकिन अब, जियो ने अपने ग्राहकों के लिए एक नया 234 रुपए वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च कर दिया है। आइए इस नए प्लान के बेनेफिट्स को देखते हैं।

Jio Rs 234 Plan

रिलायंस जियो का 234 रुपए वाला नया प्लान 56 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है और केवल JioBharat फोन पर काम करता है। इस प्लान में 0.5GB डेली डेटा मिलता है और इस तरह ग्राहकों को पूरी वैलिडिटी के लिए कुल 28GB डेटा मिलेगा। साथ ही इस प्लान में हर 28 दिनों के लिए 300 SMS भी ऑफर किए जाते हैं। वहीं कॉलिंग के मामले में भी यूजर्स को अनलिमिटेड सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा यूजर्स को अपने फोन नंबरों के साथ JioSaavn और JioCinema का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी मिलता है।

FUP डेटा कंज़्यूम होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 64 Kbps हो जाती है। ध्यान दें कि इस प्लान में मिलने वाला JioCinema प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन नहीं है, लेकिन आपको रेगुलर जियो सिनेमा मिल रहा है।

Jio Rs 123, Rs 1234 Plans

इस नए प्लान के अलावा कंपनी के पास 123 और 1234 रुपए वाले प्लान अब भी उपलब्ध हैं। 123 रुपए वाला प्लान 28 दिनों की वैधता के साथ आता है जबकि 1234 रुपए वाले प्लान में आपको 336 दिनों या लगभग 11 महीनों की वैलिडिटी मिलती है। वैलिडिटी को छोड़कर इन दोनों प्लांस के बाकी बेनेफिट नए 234 रुपए वाले प्लान के समान हैं।

चूंकि यह एक 4G डिवाइस है, इसलिए यूजर्स को जियो भारत प्लांस के साथ 5G वेलकम ऑफर नहीं मिलेगा जिसकी कीमत 239 रुपए से ऊपर है। अगर आप 239 रुपए से ऊपर का एक रेगुलर सब्स्क्रिप्शन प्लान खरीद रहे हैं, तो आप 5G वेलकम ऑफर के लिए सक्षम होंगे।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo