Jio Bharat Phone Plans VS Jio Phone Plans: क्या आप जानते हैं दोनों में क्या अंतर है? चुने सबसे बेहतर

Jio Bharat Phone Plans VS Jio Phone Plans:  क्या आप जानते हैं दोनों में क्या अंतर है? चुने सबसे बेहतर
HIGHLIGHTS

Jio Bharat Phone Plans VS Jio Phone Plans, देखें दोनों के बीच क्या क्या अंतर हैं।

Reliance Jio की ओर से Jio Phone ग्राहकों के लिए बहुत से प्लांस ऑफर किए जा रहे हैं।

Jio की ओर से Jio Bharat Phone ग्राहकों के लिए मात्र 2 ही प्लांस को कंपनी की साइट पर लिस्ट किया हुआ है।

Jio Bharat Phone Plans VS Jio Phone Plans:  बाजार में JioPhone पहले से ही मौजूद है। इसके लिए Plans भी Reliance Jio की ओर से पेश किए गए हैं। इसका मतलब है कि JioPhone के लिए आए प्लांस के साथ ही आप Recharge कर सकते हैं। अब ऐसे में JioBharat Phone को भी कंपनी ने अभी कुछ समय पहले ही पेश कर दिया है।

अब कुछ लोगों को लगता है कि इस फोन पर भी JioPhone Plans से ही रिचार्ज करके इन Plans के बेनेफिट्स का लाभ लिया जा सकता है, हालांकि ऐसा नहीं है। असल में आपको JioPhone के लिए लॉन्च किए गए प्लांस से ही रिचार्ज करना है, इसके अलावा Jio Bharat Phone के लिए लॉन्च किए गए प्लांस से ही रिचार्ज करना है। आइए जानते हैं Jio Bharat Phone Plans VS Jio Phone Plans में क्या अंतर है। आप अपने Jio Feature Phone के अनुसार कौन सा प्लान खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio का Jio AirFiber लॉन्च, घर ले जाएँ 1Gbps की स्पीड: देखें और Pricing Details और Feature | High Tech

Jio Bharat Phone Plans

अगर आपके पास अभी हाल ही में पेश किया गया Jio Bharat Phone है तो आपको इसके लिए पहले प्लान के तौर पर कंपनी ने 123 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान लॉन्च कर रखा है, आपको इस 123 रुपये के Prepaid Plans से ही Jio Bharat Phone को रिचार्ज करना है। इस प्लान में 14GB डेटा मिलता है, इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS भी मिलते हैं। इतना ही नहीं इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इस प्लान के साथ Jio Saavn और Jio Cinema का एक्सेस मिलता है।

Jio Phone VS Jio Bharat Phone difference in 2 plans

अब अगर आप साल भर की वैलिडिटी के साथ आने वाले प्लान को खरीदते हैं तो मुझे लगता है कि आपके लिए बेहतर हो सकता है। असल में कंपनी के पास Jio Bharat Phone के लिए एक अन्य प्लान भी है। यह 336 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाला Jio Prepaid Recharge Plan है। इस प्लान में आपको 300 SMS 28 दिन के लिए मिलते हैं। इतना ही नहीं प्लान में कुल डेटा के तौर पर 168GB डेटा मिलता है। इतना ही नहीं, Jio Bharat Phone के इस प्लान के साथ आप अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ ले सकते हैं। यह प्लान भी Jio Saavn और Jio Cinema के एक्सेस के साथ आता है।

Jio Phone Plans

अब अगर हम Jio Phone Plans की बात करें तो यहाँ आपको Prepaid Recharge Plans के बहुत से ऑप्शन मिल जाते हैं। असल में Jio Phone का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए कंपनी ने प्लांस की एक सीरीज को लॉन्च किया हुआ है। इन प्लांस को आप jio.com पर जाकर देख सकते हैं। इस श्रेणी में कंपनी की वेबसाईट पर 75 रुपये, 91 रुपये, 125 रुपये, 186 रुपये और 895 रुपये वल प्लान है। आइए जानते है कि इन प्लांस में आपको क्या क्या मिलता है।

असल में आपको बता देते है कि इन प्लांस में भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, इंटरनेट डेटा और SMS का लाभ मिलता है। आइए जानते है कि आखिर इन प्लांस में क्या क्या मिलता है।

यह भी पढ़ें: Jio AirFiber VS Airtel Xstream Fiber: प्लान्स, स्पीड और प्राइस के बीच देखें सबसे बड़े अंतर, देखें

Jio Phone VS Jio Bharat Phone difference in price and benefits

Jio Phone Rs.75 Plan

Jio के इस cheapest Jio phone prepaid plan में 23 दिन की वैलिडिटी मिलती है, इसके अलावा 100 SMS भी डेली आपको दिए जा रहे हैं। प्लान में 200MB डेटा के साथ 50 SMS का भी लाभ मिलता है।

Jio Phone Rs.91 Plan

यह एक बजट मंथली प्लान है। इस प्लान में ग्राहकों को Jio की ओर से 28 दिन की वैलिडिटी दी जा रही है। इसके अलावा इस प्लान में ग्राहकों को 100MB डेटा + 200MB डेटा दिया जा रहा है। इस प्लान में भी आपको अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलता है। इस प्लान में 50 SMS मिलते हैं।

Jio Phone Rs.125 Plan

यह प्लान उन लोगों के लिए अच्छा कहा जा सकता है जो एक दिन में ज्यादा डेटा की खपत करते हैं। हालांकि यह प्लान 23 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में ग्राहकों को 11.5GB डेटा मिलता है, यह डेटा आपको  0.5 GB/day की दर से मिलता है। इतना ही नहीं इस प्लान में 300 SMS का भी बेनेफिट मिलता है। प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ मिलता है।

Jio Phone Rs.895 Plan

यह प्लान उन ग्राहकों के लिए बेस्ट है जो लंबी अवधि के प्लांस चाहते हैं। इस प्लान में 336 दिन की वैलिडिटी 28 दिन के 12 साइकिल के लिए मिलती है। प्लान में कुल 24GB डेटा मिलता है। हालांकि यह डेटा आपको 2GB/28 दिन के हिसाब से मिलता है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ मौजूद है। यह प्लान 50SMS/28 दिन के हिसाब से प्रदान करता है।

Jio Phone plans VS Jio Bharat Phone plans difference in 2 plans

यह भी पढ़ें: अपने iPhone में कैसे change करें hotspot का नाम और पासवर्ड, यहाँ देख लें सबसे Simple Steps | High Tech

इसके अलावा Jio Phone यूजर्स के लिए अन्य 3 प्लांस और भी हैं। इन प्लांस को कंपनी की आधिकारिक साइट पर 152 रुपये, 186 रुपये और 223 रुपये की कीमत में लिस्ट किया गया है। इन तीनों ही प्लांस में 28 दिन की वैलिडिटी अलग अलग डेटा बेनेफिट के साथ मिलती है। हालांकि प्लांस में अनलिमिटेड कॉलिंग का भी लाभ मिलता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo